बड़े संस्कारी हैं बॉलीवुड के ये 5 सितारें, इन्होने परिवार की मर्जी से की अरेंज मेरिज

इन दिनों लव मेरिज कुछ ज्यादा ही ट्रेंड में हैं. अब अरेंज मेरिज का सिस्टम जैसे ख़त्म होता जा रहा हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों से मिलाने जा रहे हैं जो अमीर और सुंदर दोनों थे लेकिन फिर भी उन्होंने परिवार की राजीख़ुशी से अरेंज मेरिज करना ही सही समझा.

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

शाहिद और मीरा की शादी साल 2015 में हुई थी. ये एक अरेंज मेरिज थी जिसे शाहिद के पापा पंकज कपूर ने फिक्स किया था. दरअसल शाहिद और मीरा दोनों की फैमिली धार्मिक समहू ‘राधा स्वामी सत्संग’ की फॉलोवर्स हैं. ऐसे में दोनों की मुलाकात एक टिपिकल अरेंज मेरिज वाली फर्स्ट मीटिंग की तरह थी. शाहिद और मीरा की उम्र में 14 साल का अंतर हैं लेकिन फिर भी दोनों ने शादी रचाई और आज बेहद खुश हैं.

नीली नितिन मुकेश और रुकमणी सहाय

बॉलीवुड एक्टर नीली नितिन मुकेश ने रुकमणी सहाय से 9 फ़रवरी 2017 को शादी रचाई थी. बेहद हैंडसम दिखने वाले नील ने अपने लिए लड़की ढूँढने की जिम्मेदारी पापा को सौप दी थी. नील के पिता ने भी उनके लिए बहुत ही सुंदर और सुशिल लड़की रुकमणी को ढूंढ निकाला. वर्तमान में दोनों बेहद खुश हैं.

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अलवा

ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी खूबसूरत अभिनेत्री के साथ रिलेशन में रहने के बावजूद विवेक ओबेरॉय ने शादी के लिए अरेंज मेरिज को ख़ुशी ख़ुशी स्वीकार कर लिया. विवेक के लिए दुल्हन उनके पिता सुरेश ओबेरॉय ने खोजी थी. विवेक और प्रियंका साल 2010 में शादी के बंधन में बंधे थे.

माधुरी दीक्षित और श्रीराम नेने

माधुरी एक जमाने में बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर अभिनेत्री हुआ करती थी. आम जनता से लेकर बड़े बड़े अभिनेता तक उनके दीवाने थे. हालाँकि इसके बावजूद माधुरी ने अरेंज मेरिज में ख़ुशी ढूंढी. उन्होंने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से 1999 में शादी रचा ली थी.

गोविंदा और सुनीता आहूजा

बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा अभिनेता रह चुके गोविंदा की फीमेल फैन फोल्लोविंग भी कोई कम नहीं थी. गोविंदा बताते हैं कि एक दिन मैं जब काम से घर लौटा तो माँ ने कहा कि अब तुम्हें शादी कर लेनी चाहिए. इसके बाद अगले दिन मैंने सुनीता से शादी रचा ली. इन दोनों की शादी 1987 में हुई थी.