सलामन खान की सजा पर यह समाज हुआ खुश, जमकर फोड़े पटाखे और बांटे गुड़, जानें

सलामन खान की सजा पर विश्नोई समाज हुआ खुश: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए कह सकते हैं कि उनके लिए यह अच्छा समय नहीं चल रहा है। एक बार काला हिरण मामले में बरी हो जाने के बाद सलमान खान को इस बार सजा हो गयी। आपको बता दें 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में गुरुवार को जोधपुर की चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही सलमान खान के ऊपर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है।

समाज के लोगों ने नारेबाजी की और फोड़े पटाखे:

सलमान खान की सजा पर एक तरफ उनके फैन्स और उनके परिवार के लोगों में मायूसी छाई हुई थी, लेकिन वहीँ एक समाज था जिसे सलमान खान की सजा से बहुत ख़ुशी मिली। जी हाँ हम बात कर रहे हैं विश्नोई समाज की। विश्नोई समाज को सलमान खान की सजा से काफी ख़ुशी हुई और उन्होंने अपनी ख़ुशी का इजहार पटाखे फोड़कर किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें जैसे ही सलमान खान को सजा सुने गयी, वैसे ही विश्नोई समाज में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। उन्होंने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी और पटाखे फोड़ने लगे।

कोर्ट परिसर बन गया था पुलिस छावनी:

केवल यही नहीं विश्नोई समाज ने अपनी ख़ुशी का इजहार करते हुए लोगों को गुड़ भी बांटा। इस समाज के लोगों ने कहा कि उनकी 20 सालों की मेहनत बेकार नहीं हुई। सजा सुनाये जाने के बाद कांकाणी के जम्भेश्वर मंदिर में विश्नोई समाज ने पूजा-अर्चना भी की। आपको बता दें सलमान खान की सुनवाई के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसको ध्यान में रखते हुए सुनवाई के दौरान कोर्ट परिसर पूरी पुलिस छावनी में बदल गयी थी। हर जगह सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये गए थे।

बाहरी लोगों को नहीं थी कोर्ट में जानें की इजाजत:

सुबह से ही डीसीपी (ईस्ट) डॉ. कपूर के निर्देशन में पुलिस की कई टीम और हथियार बंद कमांडो तैनात किये गए थे। आपको बता दें सलमान खान और उनके एनी सहयोगियों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को मिर्धा सर्किल गेट से कोर्ट के अन्दर ले जाया गया। कोर्ट रूम में केवल उन्ही लोगों को जानें की इजाजत भी दी गयी थी, जिनका सम्बन्ध इस केस था। बाहरी लोगों को सुनवाई के दौरान कोर्ट के अन्दर जाने की अनुमति नहीं थी। मिली जानकारी के अनुसार पावटा से उदयमंदिर थाने की तरफ ट्रैफिक को दोनों तरफ से बंद रखा गया था। तेज धूप और गर्मी होने के बाद भी कोर्ट रूम के बहार सुबह से ही मीडिया, सलमान के प्रशंसकों और विश्नोई समाज का जमावड़ा लगा हुआ था।

सजा सुनाये जाने के बाद ख़ुशी से झूम उठा विश्नोई समाज:

जैसे ही सुबह 11:15 पर कोर्ट का फैसला आया, चारो तरफ खलबली मच गयी। सजा कितने साल की होगी, यह जानने के लिए सभी लोगों की निगाहें डीजे कोर्ट के ऊपर वाले लोअर कोर्ट पर टिकी हुई थी। इसी बीच में यह भी खबर आई कि सलमान खान को दो साल की सजा हो गयी है। सजा को लेकर पुलिस ने पहले से ही तयारी कर ली थी। कोर्ट के बाहर कारकेड का भी इंतज़ाम किया गया था। जैसे ही सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गयी विश्नोई समाज ख़ुशी से झूमने लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *