ये हैं बॉलीवुड की सबसे मंहगी एक्ट्रेस, फीस सुनकर छूट जाते हैं प्रोड्यूसर्स के पसीने

हम जानते हैं कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा से ही पुरषों का बोल बाला रहा है। हमेशा ही एक्टर को एक्ट्रेस से ज्यादा पैसे और शोहरत मिलती रही है। लेकिन, अब समय धीरे धीरे बदल रहा है। अब आखिरकार महिलाओं को उनकी मेहनत का उचित हिस्सा मिलने लगा है। समय के साथ साथ बॉलीवुड में अब ऐसी फिल्में बनने लगी हैं जिनमे एक्टर से ज्यादा एक्ट्रेस का रोल अहम होता है। यही वजह है कि 90 के दशक की तुलना में आज बॉलीवुड एक्ट्रेस की फीस दोगुनी बढ़ गई है। बॉलीवुड में सबसे अधिक पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस की बात करें तो अब बॉलीवुड इडस्ट्री में उन्हें भी बराबरी की फीस मिलने लगी हैं।

ये हैं बॉलीवुड में सबसे अधिक पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड में सबसे अधिक पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में सबसे पहला नाम दीपिका का छोड़कर किसी और का हो ही नहीं सकता। इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो आज के समय में सबसे अधिक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। बॉक्स ऑफिस में उनकी फिल्में जबरदस्त हिट जा रही हैं। ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पिक्कू’, ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘पद्यावती’ जैसी हिट्स फिल्मों ने उन्हें इस लिस्ट में सबसे ऊपर पहुंचा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका अपनी की लगभग 10-12 करोड़ प्रति फिल्म है।

2007 में बैंगलोर की रहने वाली दीपिका ने अभिनेता शाहरुख खान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। वो फोर्ब्स की लिस्ट में विश्व की सबसे ज्यादा कमाई वाली अभिनेत्रियों में 10 वें नंबर पर हैं। इस खूबसूरत प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने बॉलीवुड में है नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपना जलवा दिखाया है। हॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म “एक्सएक्स एक्स: रिटर्न ऑफ एक्संडर केज” काफी बड़ी हिट रही थी।

कंगना रनौत

पिछले कुछ सालों में कंगना ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। कई लोग सोचते हैं कि वह इस दौर की सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों में से एक है। उनकी प्रतिभा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई फिल्मों में उनकी फीस एक्टर से ज्यादा रही है। बॉलीवुड में सबसे अधिक पैसे कमाने वाली एक्ट्रेस की बात करें तो कंगना इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी अगली फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपये की फीस ली है, जिससे वो बॉलीवुड की दूसरी सबसे मंहगी अभिनेत्री बन गई हैं।

करीना कपूर खान

करीना ने बॉलीवुड में 15 सालों पहले डेब्यू किया था। इसलिए कोई आश्चर्य नहीं है कि वह इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं। “कभी ख़ुशी कभी गम” से लेकर “हीरोइन” तक, करीना ने इस तरह के रोल किये कि हर कोई हैरान रह गया। हालांकि, वो शादी के बाद से फिल्मों से दूर हैं फिर भी वह अपनी हर फिल्म के लिए लगभग 9-10 करोड़ की फीस लेती थीं।

प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेशनल सुपरस्टार बन चुकी प्रियंका को हर बॉलीवुड फिल्म के लिए 8- 9 करोड़ रुपये की फीस दी जाती है। इसमें हॉलीवुड से उनकी फीस शामिल नहीं है। प्रियंका चोपड़ा साल 2016 में फोर्ब्स की 10 सबसे अधिक फीस लेने वाली टीवी एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल थीं। टीवी सीरीज “क्वांटिको” के लिए प्रसिद्ध प्रियंका इन दिनों बॉलीवुड से ज्यादा हॉलीवुड फिल्मों में नज़र आती है।

विद्या बालन

बालन को बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस माना जाता है। “परिणीता” से लेकर “डर्टी पिक्चर” तक उन्होंने अपनी हर फिल्म से दर्शकों को हैरान किया है। उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त है कि वो अकेले अपने दम पर फिल्में हिट करवा देती हैं। उनकी फिल्मों में हिरो का रोल फीका पड़ जाता है। वह प्रति फिल्म लगभग 6-7 करोड़ फीस लेती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.