मंगेतर को छोड़ इस एक्ट्रेस पर फिदा हो गए थे जितेंद्र, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

अपने दौर के मशहूर अभिनेताओं में शुमार जितेंद्र आज 76 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 7 अप्रैल, 1942 को अमृतसर में हुआ था, उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारी हिट फिल्में दी हैं। जितेंद्र ने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया है और आज वह बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता हैं। बता दें कि जितेंद्र ने अपने सिनेमा करियर की शुरूआत 1959 में फिल्म ‘नवरंग’ से की थी। धीरे धीरे उन्होंने बॉलीवुड में अपनी अच्छी पहचान बना ली। जितेंद्र करीब 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। बता दें कि जितेंद्र ने साल 1974 में अपनी गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की। लेकिन उनकी शादी से पहले एक समय ऐसा भी था जब वह अपनी गर्लफ्रेंड शोभा को छोड़कर किसी और को चाहने लगे थे। बता दें कि जितेंद्र की नजदीकियां कभी हेमा मालिनी से भी थीं, लेकिन उनकी शादी नहीं हो पाई।

एक समय जितेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्ते की काफी चर्चा होती थी। फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र, हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। दोनों सुपरस्टार एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे और प्यार करने लगे थे। दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन उनकी यह तमन्ना पूरी नहीं हो सकी। जब उन दोनों की नजदीकियों के बारे में जितेंद्र की मंगेतर और बचपन की दोस्त शोभा कपूर को पता चला तो वह काफी दुखी हो गई वह नहीं चाहती थी कि जितेंद्र किसी और से प्यार करें, इसलिए उन्होंने धर्मेन्द्र को हेमा मालिनी को समझाने की जिम्मेदारी सौंपी जिसके बाद धर्मेन्द्र हेमा के घर जा पहुंचे और उनको समझाया, नतीजा ये हुआ कि जितेंद्र और हेमा की शादी टूट गई। बाद में धर्मेन्द्र ने हेमा से दूसरी शादी की।

जितेंद्र और हेमा के किस्सों का आज भी जिक्र होता है। बता दें कि जितेंद्र और हेमा मालिनी ने साथ में कई हिंदी फिल्मों में काम किया है और यही कारण हैं कि वे दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए थे। उन्होंने साथ में वारिस (1969), भाई हो तो ऐसा (1972), गरम मसाला (1972), गहरी चाल (1973) जैसी फिल्मों में काम किया है। इन दोनों स्टार्स ने बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया और अपनी फिल्मों से लोगों का खूब मनोरंजन किया। जितेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे।

जितेंद्र की शादी हेमा मालिनी से तो नहीं हो सकीं लेकिन वह 18 अक्टूबर, 1974 को शोभा से शादी के बंधन में बंध गए। बता दें कि शोभा कपूर को 14 साल की उम्र में ही थीं जितेंद्र से प्यार हो गया था। उस समय जितेंद्र भी बड़े स्टार नहीं बने थे और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। उसी वक्त शोभा ब्रिटिश एयरवेज में एयरहोस्टेस थी और उनका ज्यादातर समय विदेशों में ही गुजरता था जिसके कारण वह जितेंद्र से बहुत कम मिल‌ पाती थी। बता दें कि जितेंद्र पर यौन उत्पीड़न के भी आरोप लग चुके हैं, 7 फरवरी 2018 को उनकी चचेरी बहन ने उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने जितेंद्र पर वर्ष 1971 में शिमला के होटल में छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। हालांकि जितेंद्र ऐसी किसी भी घटना से इनकार करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.