राबड़ी देवी को एक नजर में पसंद आई बहू ऐश्वर्या राय, मुंह दिखाई में दिया ये महंगा गिफ्ट

आखिरकार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के घर में शहनाई बजने जा रही है। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी 12 मई को वेटनरी कॉलेज के मैदान में पूरे तामझाम के साथ होगी। उससे पहले पटना के मौर्या होटल में 18 अप्रैल को रिंग सेरेमनी की तैयारी हैं। तेजप्रताप ने पटना के बीएन कॉलेज से इंटर की पढ़ाई की है, जबकि एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद ऐश्वर्य राय नौकरी करने का प्लान ही कर रही थी, लेकिन उससे पहले ही शादी तय हो गई।

बिहार के मोस्ट राजनीतिक बैचलर्स में से एक तेजप्रताप की शादी ऐसे वक्त में होने जा रही है, जब पिता लालू यादव जेल में हैं और स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। इस सब के बीच तेज प्रताप की शादी में राबड़ी देवी कोई कमी नहीं रहने देना चाहती वो खुद ही आगे बढ़कर पूरे आयोजन की जिम्मेदारी उठाए हुए हैं। राबड़ी ने अपने बड़े बेटे के लिए ऐश्वर्या को खुद पसंद किया है। राबड़ी खुद लड़की देखने का रस्म पूरा करने गई थीं। उनके साथ तेजप्रताप भी थे।

फरवरी में मिले थे दोनों परिवार

तेज प्रताप और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात फरवरी में हुई थी। राबड़ी देवी अपने दोनों पुत्रों के साथ ऐश्वर्या को देखने चंद्रिका राय के सरकारी आवास पर गई थीं। राबड़ी ने मुंह दिखाई में होने वाली बहू को लाखों रुपए की कीमत की अंगूठी पहनाई। साथ ही होने वाली बहू के लिए कई जोड़े कपड़े और महंगीं साड़ियां दी। जिसमें बनारस की साड़ी भी शामिल है।

लोग बताते हैं कि ऐश्वर्या के दादा दरोगा राय के लालू बेहद करीबी हुआ करते थे। बाद में उनके बेटे चंद्रिका से भी अच्छे रिश्ते रहे। पूर्णिमा और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय अपनी बड़ी बेटी की शादी को लेकर काफी उत्साहित हैं। दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां शुरू हो गई हैं। ऐश्वर्या शुरू से ही पढ़ने में होशियार रही हैं। पटना के मशहूर नोट्रेडम स्कूल से ऐश्वर्या राय को 12वीं में 89 फीसद नंबर आए थे।

राबड़ी की होने वाली बहू ऐश्वर्या की सियासत में दिलचस्पी नहीं है। पिता चंद्रिका राय के मुताबिक ऐश्वर्या को स्विमिंग एवं रीडिंग का भी शौक है। उनका मन सामाजिक कार्यो में ज्यादा लगता है। पढ़ाई के दौरान भी उन्होंने सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कई प्रोजेक्ट पर काम किया। इसके पूर्व उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के दौलत राम कॉलेज से इतिहास में बीए किया है। एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स ऑफ सोशल वर्क्‍स की डिग्री ले रखी है।

करीब दो महीने पहले से शादी की बात चल रही थी। शादी बिना दहेज के पक्की हुई। ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा के मुताबिक रिश्ता भले ही बड़ों ने तय किया है, लेकिन दोनों ने भी आपस में काफी देर बातें की। एक-दूसरे को जानने-समझने की कोशिश की। ऐश्वर्या की मां पूर्णिमा राय पटना वीमेंस कॉलेज में सहायक प्राध्यापक हैं। इस शादी में लालू प्रसाद यादव के आने की संभवना भले न है। लेकिन कई बड़े नेता जरूर शामिल होंगे। उनमें यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से लेकर केंद्रीय मंत्रियों को भी निमंत्रण भेजे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *