हम सलमान की जमानत और जेल में उलझे रहे, उधर 17 साल की लड़की ने देखिए क्या कर डाला

ये सवाल है हमारे लिए क्योंकि बीते चार दिनों से सलमान खान की जमानत को लेकर देश भर की सांसे रोज ऊपर नीचे होती रहीं। कोई सजा पर बहस कर रहा था। कोई तत्काल जमानत की उम्मीद कर रहा था। किसी को जेल में सलमान ने क्या खाया क्या पिया और आसाराम से उसकी क्या बात हुई इसपर कान लगाकर बैठा था। आंखें जोधपुर की जेल और जमानत देने वाली कोर्ट के अलावा कुछ भी देखने को तैयार नहीं थीं। कैमरा बस केवल और केवल सलमान सलमान ही चिल्ला रहा था। आखिरकार तीन दिनों तक चले सजा, सुनवाई और बेल के शोर के बीच भी काफी कुछ दुनिया में चल रहा था। पर किसी को कुछ भी सुनाई नहीं दे रहा था। लेकिन इसके अलावा भी दुनिया थी और एक्टिव मोड पर थी। तभी आज हम देश दुनिया में नया मुकाम हासिल कर चुके हैं। जी हां हजारों किलोमीटर दूर हमारी बेटियों ने ऐसा कुछ किया है, जिसको देखकर आपका भी सीना फूल जाएगा।

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भारत का विजय आगाज जारी रहा। सोमवार को करारा स्टेडियम में शूटिंग इवेंट में भारतीय शूटर जीतू राय ने गोल्ड मेडल जीता है। जीतू राय ने 10 मीटर एयर पिस्टल के इवेंट में कुल 235.1 अंक हासिल किए, और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं, भारत के ओमप्रकाश मिथारवल ने 214.3 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया। इस शुरुआती सफलता के बाद भारत के खाते में अब तक 15 मेडल हो गए हैं, जिसमें से 8 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

पांचवे दिन भारतीय पुरुष वेटलिफ्टर प्रदीप सिंह ने 105 किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता है। उन्होंने कुल 352 किग्रा भारवर्ग के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। उन्होंने स्नैच राउंड में 152 किग्रा का वजन उठाया, जबकि क्लीन एंड जर्क राउंड में 200 किग्रा भारवर्ग का वजन उठाकर मेडल पक्का कर लिया।

गोल्ड कोस्ट में पदकों की बढ़ती संख्या के बीच महिला निशानेबाज मेहुली घोष सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। क्योंकि उन्होने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में सिल्वर जीता है। चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि मेहुली अभी सिर्फ 17 साल की हैं। आधिकारिक रूप से वयस्क भी नहीं हैं। वहीं उनकी दूसरी सहयोगी अपूर्वी चंदेला ने ब्रॉन्ज मेडल जीता है। मेहुली घोष ने 247.2 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा किया। वहीं, अपूर्वी चंदेला को 225.3 प्वाइंट के साथ ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

इससे पहले चौथे दिन भारत के खाते में 11 मेडल आए थे। जबकी तीसरे दिन भारत ने सिर्फ वेटलिफ्टिंग में ही गोल्ड जीता था। चौथे दिन भारत की महिला शूटर मनु भाकर ने भी गोल्ड पर कब्जा जमाया। इसके अलावा हीना सिंधू ने सिल्वर मेडल जीता। चौथे दिन की शुरुआत महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव के गोल्ड मेडल से हुई। जिसको यूपी की योगी सरकार ने पचास लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *