इस IAS कपल को सुनाए जाते थे प्यार के ताने, अब ऐसे बंधे शादी के बंधन में

कहते हैं प्यार कभी भी किसी से भी हो सकता है. ऐसे में प्यार में खोए प्रेमियों को जात पात आदि का कोई ख्याल नहीं रहता और वह बिना कुछ सोचे समझे प्यार की इस नदी में डूबने लगते हैं. मगर हमारा भारतीय समाज इन प्रेमियों को एकसाथ स्वीकार नहीं करता और हर कपल को प्यार के बाद मुश्किलों से लड़ना पड़ता है. कुछ ऐसा ही हाल आईएस टोपर कपल के साथ भी हुआ. जिन्हें समाज ने प्यार करने पर हजारों ताने दिए. मगर दोनों ने हार नहीं मानी और अब आखिरकार यूपीएससी 2015 की टॉपर रहीं टीना डाबी उसी एग्जाम के सेकंड टॉपर रहे अतहर आमिर उल शफी खान के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. इन दोनों प्रेमियों की शादी पहलगाम में करवाई गई. जहाँ एक तरफ आईएस दुल्हन दिल्ली की रहने वाली हैं, वहीँ दूसरी और उसके दुल्हे मिया जम्मू – कश्मीर की जन्नत में रहते हैं.

आपको हम बता दें कि दिल्ली की रहने वाली टीना और जम्मू के रहने वाले अतहर की पहली मुलाकात डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग के नॉर्थ ब्लॉक में फेलिस्टेशन फंक्शन में हुई थी. पहली मुलाकात में ही दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे थे. परंतु टीना हिंदू और अतहर मुस्लिम है जिसके कारण दोनों के इस रिश्ते को समाज द्वारा ठुकराया जा रहा था. इतना ही नहीं बल्कि इस कपल को हिंदू मुस्लिम विरोध के चलते अखिल भारतीय हिंदू महासभा में लव जिहाद करार दिया गया था. इतना विरोध सहने के बावजूद भी दोनों ने अपनी कोशिशों को बरकरार रखा और आखिरकार एक दूसरे के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए.

शुरुआत में टीना और अतहर दोनों के पेरेंट्स उनकी शादी के खिलाफ खड़े थे. मगर धीरे-धीरे उन्होंने अपने बच्चों को समझा और उनकी शादी करवाने का फैसला कर लिया. आखिरकार बीते शुक्रवार को दोनों की शादी पहलगाम में करवाई गई. शादी खत्म होते ही टीना अपने हस्बैंड अतहर के पैतृक गांव देवपुरा चली गई.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टीना ने साल 2015 के सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप किया था. इस एग्जाम में टॉप करने वाली टीना पहली दलित लड़की है. वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के रहने वाले अतहर ने आईआरटीएस लखनऊ स्थित ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट से रेलवे अधिकारी की ट्रेनिंग ली है. बीते दिसंबर को हर यहां ट्रेनिंग के लिए पहुंचे थे इसी बीच उन्होंने इंटरव्यू की भी तैयारी कर ली थी.

जहाँ आज के इस फ़ास्ट फॉरवर्ड समय में युवा पीढ़ी प्यार को टाइमपास बना रही है. वही इस आईएस टोपर कपल ने प्यार करने वालों के लिए एक नई मिसाल कायम की है. इस नव विवाहित जोड़े ने समाज द्वारा ठुकराए जाने के बाद भी अपनी कोशिशों को जारी रखा और लव जिहाद को लव मैरिज में बदल दिया. इन दिनों सोशल मीडिया पर दोनों की तसवीरें काफी वायरल हो रही हैं. लोग इन्हें शादी की बधाईयाँ भेज रहे हैं और तमाम उम्र खुश रहने का आशीर्वाद दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *