आखिर कौन है ये महिला, जिसके सामने मोदी जी को भी झुकाना पड़ा अपना सिर?

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज देश का हर बच्चा बच्चा जानता है. आए दिन मोदी जी देश की उन्नति के लिए कोई ना कोई अहम फैसला लेते आ रहते हैं. ऐसे में उनकी तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल होना आम बात है. मगर इन दिनों नरेन्द्र मोदी जी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, इस तस्वीर में वह एक महिला के सामने अपना सिर झुका कर उन्हें प्रणाम कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार ये तस्वीर कुछ लोगों के लिए सवाल बनती जा रही है. हर कोई बेसब्री से जानना चाहता है कि आखिर ये महिला कौन है जिसने देश के प्रधानमंत्री का सिर झुकवा दिया? गौरतलब, है कि इस महिला के साथ एपीजे अब्दुल कलाम से लेकर अमिताभ बच्चन तक जैसी बड़ी हस्तियाँ भी तस्वीर खिंचवा चुकी हैं.

दरअसल, हाल ही में PM नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर मीडिया के सामने आई है इस तस्वीर में वह दीपिका मॉन्डल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह फोटो 3 साल पहले यानी अप्रैल 2015 की है जो कि एक इवेंट के दौरान खींची गई थी. इस तस्वीर में दिखाई देने वाली महिला  दिल्ली के एक नामी गिरामी NGO “दिव्यज्योति कल्चर आर्गेनाईजेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी” (DCOSWS) की चीफ फंक्शनरी ऑफिसर है. दीपिका अपने इस NGO में 2003 से ही काम कर रही हैं यह बात उनके Facebook प्रोफाइल से साफ झलकती है. इसके इलावा प्रीति सेनगुप्ता दीपिका मॉन्डल की प्रमोटर है.

अगर आप दीपिका मॉन्डल की Facebook प्रोफाइल चेक करें तो इससे आपको पता चलेगा कि उनके साथ तस्वीरों में कई बड़ी बड़ी हस्तियां मौजूद है. इन हस्तियों में मुख्य रूप से भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से लेकर शहंशाह यानी अमिताभ बच्चन ,जया बच्चन, रजनीकांत, शाहरुख खान, विद्या बालन, कमल हासन आदि शामिल है. इन तस्वीरों से बात साफ़ ज़ाहिर होती है की दीपिका कोई छोटा मोटा एनजीओ नही चला रही बल्कि वह भी अपने आप में एक बहुत बड़ी हस्ती बन चुकी हैं.

एक मशहूर वेबसाइट Indiangolist के मुताबिक दीपिका मॉन्डल का यह एनजीओ आर्ट एंड कल्चर, एजुकेशन एंड लिटरेसी, इनफार्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, ट्राइबल अफेयर्स आदि जैसी चीजों पर काम करने के लिए लोगों को वोकेशनल ट्रेनिंग प्रोवाइड करवाता है. मोहाली NGO तीन राज्यों यानी दिल्ली महाराष्ट्र और वेस्ट बंगाल में ऑपरेट किया जा रहा है. इस NGO का मुख्य उद्देश्य इंडियन आर्ट एंड कल्चर को प्रमोट करके कामयाबी दिलवाना है.

दीपिका द्वारा चलाए जा रहे इस एनजीओ ने उन्हें एक नई पहचान दे दी है. इसी के चलते मोदी जी भी उनके समाज सेविका होने से प्रभावित हैं. शायद इसलिए उन्होंने 2015 के इस इवेंट के दौरान दीपिका मॉन्डल को प्रणाम किया और उनके साथ तस्वीर भी खिंचवाई. आपको हम बता दें कि मोदी जी और दीपिका मॉन्डल की ये तवीर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. अभी तक इस तस्वीर को लाखों लोग लाइक कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.