विकेट लेकर गाली देने वाले नीतीश राणा के साथ कोहली ने किया ऐसा कुछ, जिंदगी भर रखेंगे याद

आईपीएल में कोलकाता और रॉयल बैंगलुरु का मैच आपको याद होगा। क्योंकि इस मैच में दो अप्रत्याशित चीजें हुईं थी। एक तो विराट कोहली की जबरदस्त टीम कोलकाता से हार गई थी। दूसरी की मैच में एक नया गेंदबाज जो टीम इंडिया के लिए खेला भी नहीं और विराट कोहली का विकेट लेने के बाद बीच मैदान में गाली दी थी। जो गाली देते हुए कैमरे में साफ नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया में इस वीडियो के आने के बाद बॉलर नीतीश राणा की जमकर खिंचाई हुई। उनके व्यवहार की जमकर आलोचना की। लेकिन विराट कोहली ने नीतीश राणा के साथ जो किया वो अब और चर्चा में हैं। क्योंकि विराट कोहली ने सब को चौंकाते हुए नीतीश राणा को ऐसा गिफ्ट दिया है, जिसको वो हमेशा याद रखेंगे।

दरअसल केकेआर और आरसीबी के बीच बीते दिनों जोरदार मुकाबला देखने को मिला। मैच के दौरान क्रीज पर कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जमे हुए थे, दोनों जोरदार बैटिंग कर रहे थे। इस दौरान कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने रणनीति बदलते हुए विराट की टीम को चारों खाने चित कर देने वाली चाल चली। 15 ओवर तक बेंगलुरु टीम के 2 विकेट गिरे थे और डिविलियर्स तूफानी अंदाज में जोरदार शॉट लगा रहे थे। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टीम के ऑलराउंडर नीतीश राणा को बुलाया और गेंदबाजी थमा दी। दिनेश कार्तिक के इस निर्णय को लोग नाजुक मौके पर गलत मान रहे थे।

दिनेश कार्तिक की यह चाल कई लोगों को समझ में नहीं आई, लेकिन उनकी ये रणनीति काम कर गई और नीतीश ने दो गेंदों में ही धुआंधार बैटिंग कर रहे एवी डिविलियर्स और विराट कोहली को पवेलियन भेज दिया। जिससे बड़ा स्कोर बनाने की तरफ अग्रसर हो रही बेंगलुरु की टीम को बड़ा झटका लगा। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने जब नीतीश राणा को गेंद थमाई थी  तो कमेंटेटरों ने भी फैसले का मजाक उड़ाया था। लेकिन नीतीश राणा कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे।

विराट का विकेट लेने के बाद नीतीश राणा जोश में आ गए और गाली दे डाली। जिसके बाद विराट कोहली कूल रहे और पवैलियन की ओर चले गए। सोशल मीडिया में ये सब चल रहा था लेकिन विराट ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। लेकिन अब नीतीश ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है। जिसमें वो बल्ला लिए नजर आ रहे हैं। नीतीश ने फोटो के साथ पोस्ट लिखते हुए डाला की विराट कोहली ने उन्हे अपना बल्ला गिफ्ट किया है। जिसके बाद कोहली के बड़प्पन की जमकर तारीफ हो रही है।

नीतीश ने लिखा की विराट कोहली ने उनके प्रदर्शन से खुश होकर उन्हे ये गिफ्ट भेजा है। जो मेरे लिए उत्साह बढ़ाने वाला है। जिसे नीतीश राणा जिंदगी भर चाहकर भी भूल नहीं पाएंगे। नीतीश राणा ने बल्ला की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ”जब आपको किसी बड़े शख्स से सराहना मिले तो समझ जाइए आप कुछ अच्छा कर रहे हैं. बल्ले के लिए शुक्रिया विराट भय्या. मुझे यही प्रोत्साहन चाहिए था.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *