31 किलोग्राम वज़न कम करते ही युवक का बदला लुक, लोगों ने रियल लाइफ Disney Prince का दिया खिताब!

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वजन बढ़ाना बेहद आसान है लेकिन वजन को घटाना उतना ही मुश्किल. ऐसे में मोटे लोगों का वजन कम होते ही उनका लुक पहले से काफी बदल जाता है. हाल ही में 26 वर्षीय एक अमेरिकन युवक ने 100 हफ्ते में 31 किलोग्राम वजन कम करके खुद को एक मिसाल बना दिया है. 31 किलोग्राम वजन के ट्रांसफॉर्मेशन के बाद युवक की नई लुक कीबोर्ड फोटोस इन दिनों इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. लोगों ने इस युवक को डिज्नी प्रिंसे कहना शुरू कर दिया है.

पिछले काफी समय से अमेरिका का रहने वाला जेफरी केंडल नामक यह युवक मोटापे के चलते अपने लुक से निराश था. परंतु लगातार 100 हफ्तों की कड़ी मेहनत के चलते अब जेफरी का लुक बदल चुका है जिसकी फोटोज इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है. जेफरी के ट्रांसफॉर्मेशन के बाद से ही लड़कियां उनकी दीवानी हो रही है.

एक इंटरव्यू के दौरान जेफरी ने बताया कि वह अपने मोटापे की वजह से काफी डिप्रेशन में चल रहा था. अक्सर लोग उस को चिढ़ाया करते थे. इससे पहले की लाइफ जेफरी को आत्मविश्वास की कमी की वजह से गुजारनी पड़ी. जेफरी के अनुसार “जिंदगी में हमें वही करना चाहिए, जिससे हमें बहुत प्यार हो”.

जेफरी ने बताया कि उन्होंने अपनी इस लाइफ में कई प्रकार के उतार चढ़ाव देखे हैं. जेफरी के अनुसार उन्हें सबसे बड़ा सदमा तब लगा जब 2015 में उन्हें मालूम चला कि उनकी मां को ब्रेन इंजरी है और इस वजह से वह दो बार कोमा में जा चुकी थी. इस घटना ने जेफरी को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया था. इसी बीच जेफरी की मुलाकात उसके एक दोस्ती हुई जो कि ब्रेकअप की वजह से काफी बुरे वक्त से गुजर रहा था. आखिरकार दोनों दोस्तों ने जिम ज्वाइन करने का फैसला लिया और दोनों जिम पार्टनर बन गए.

दोनों दोस्तों ने वकालत की शुरुआत की और रोजाना पुश अप करने शुरू कर दिए. इसके इलावा वह दोनों अपनी डाइट पर खास ध्यान देने लगे और सोने से पहले योगा करते. 100 हफ्तों की लगातार मेहनत के बाद जेफरी को खुद में बदलाव महसूस होने लगा. इन दिनों जेफरी की ट्रांसफर मशीन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर की जा रही हैं. लोग उन्हें “ब्यूटी एंड द बीस्ट” के प्रिंस एडम का खिताब दे रहे हैं.

इन दिनों जेफरी अपनी मां की देखभाल में काफी व्यस्त है. उनकी माँ  का दायाँ हिस्सा अब पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो चुका है इसलिए वह 24 घंटे उनकी देखभाल करते हैं. जेफरी ने बताया कि उन्हें अपनी माँ के साथ वक़्त बिताना और घंटो बातें करना बेहद पसंद है. इसके इलावा उनकी माँ अक्सर अपने बेटे की सुंदरता की तारीफ के पुल बांधती रहती है. जेफरी मोटे और डिप्रेशन के शिकार लोगों के लिए एक मिसाल बन कर सामने आए हैं. लोग इनके ट्रांसफॉर्मेशन की तस्वीरों को काफी पसंद कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *