ये हैं बॉलीवुड के सबसे रईस घरानों के दामाद, नंबर 3 वाले का नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड की चकाचौंध को देखते हुए लोगों को लगता है कि यहां रिश्ते-नाते सिर्फ कहने के लिए हैं. मगर सभी रिश्ते कहने वाले नहीं कुछ निभाने वाले भी हैं और कुछ राज घराने परिवार के संबंधी बन जाते हैं. बॉलीवुड के कुछ ऐसे दामाद हैं जिन्होंने राज घराने की बेटी से शादी की और इंडस्ट्री के सफल अभिनेता भी हैं. चलिए अब बताते हैं आपको उनके नाम बताते हैं जो बॉलीवुड के सबसे रईस घरानों के दामाद हैं..

ये हैं बॉलीवुड के सबसे रईस घरानों के दामाद

1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी फिल्मो में धमाल मचाया है. इनकी शादी सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ हुई थी. ट्विंकल डिंपल कपाडिया और राजेश खन्ना की बड़ी बेटी हैं. अक्षय और ट्विंकल को दो बच्चे हैं.

2. कुणाल खेमू

बाल कलाकार के रूप में फिल्म राजा हिंदुस्तानी और जख्म जैसी फिल्मों में काम कर चुके कुणाल खेमू ने एडल्ट के रूप में गोलमाल सीरीज में बेहतरीन काम किया है. कुणाल खेमू ने पटौदी खानदान की छोटी बेटी सोहा अली खान के साथ शादी की है और इन्हें एक बेटी भी है. सोहा पूर्व क्रिरेटर मंसूर अली खान और 70 की सफल एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर की बेटी हैं.

3. फरदीन खान

70 के दशक की सुपरस्टार मुमताज की बेटी नताशा की शादी एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान से हुई है. इन्होंने साल 2005 में शादी की थी हालांकि फरदीन खान ने भी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फ्लॉप रहे.

4. धनुष

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार धनुष ने फिल्म रांझणा से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. धनुष की शादी साल 2004 में ऐश्वर्या से हुई थी. ऐश्वर्या साउथ सिनेमा के भगवान और बॉलीवुड के स्टार रजनीकांत की बेटी है यानि धनुष सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं.

5. अजय देवगन

बॉलीवुड में एक्शन हीरो की बात हो और अजय देवगन का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. इन्होंने गोलमाल सीरीज, सिंघम, दिलवाले, फूल और कांटे, इतिहास, जिगर, रेड, इश्क, विजयपथ, बादशाहो और गंगाजल जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. अजय ने मूखर्जी परिवार की बड़ी बेटी काजोल से शादी की है. काजोल मशहूर एक्ट्रेस तनुजा की बेटी हैं और अब दो बच्चों की मां हैं. हालांकि काजोल भी बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस रह चुके हैं.

6. सरमन जोशी

थ्री इडियट्स, फरारी की सवारी, रंग दे बसंती और हेट स्टोरी थ्री जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले शरमन जोशी ने प्रेरणा चोपड़ा से शादी की है. जो बीते जमाने के दमदार विलेन का किरदार निभाने वाले प्रेम चोपड़ा की बेटी हैं.

7. कुमार गौरव

बीते जमाने के स्टार सुनील दत्त और नरगिस की बेटी नम्रता दत्त से शादी करने वाले कुमार गौरव हैं जो एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. कुमार गौरव इंडस्ट्री के संजू बाबा के जीजा लगते हैं और दत्त खानदान के बड़े दामाद हैं.

8. कुनाल कपूर

महानायक अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी नैना से बॉलीवुड एक्टर कुनाल कपूर ने शादी की थी. कुनाल ने रंग दे बसंती, डॉन-2, डियर जिंदगी, वीराम, बचना ऐ हसीनों और हैट्रिक जैसी फिल्मों में काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *