वार्नर की पत्नी का बड़ा खुलासा ‘बॉल टेंपरिंग की जिम्मेदार मैं हूँ’

बीते कुछ दिनों से क्रिकेट जगत में कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ जो हुआ, उसकी साक्षी पूरी दुनिया है। बॉल टेंपरिंग में स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए निलंबित जरूर किया गया है, लेकिन उनसे कप्तानी भी छीनी गयी, लेकिन इन सबके अलावा उन्हें कई और परेशानियों से भी जूझना पड़ रहा है, ऐसे में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वार्नर और स्मिथ दोनों ही भावुक होते हुए दिखाई दिए, लेकिन इन सबके बीच वार्नर जी वाइफ ने बड़ा खुलासा किया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?
बॉल टेंपरिंग का मामला शांत होता हुआ नही दिखाई दे रहा है। फील्ड में कई गयी गलती की सजा दोनों ही खिलाड़ी को निजी लाइफ में भी भुगतनी पड़ रही है, जिसको लेकर दोनों ही बार बार भावुक हो रजे है। इन सबके बीच वार्नर ने कहा शायद ही कभी वो आस्ट्रेलिया टीम की तरफ से मैच खेल पाएं। हमसे बड़ी गलती हुई, जिसकी सजा हम उम्र भर भुगतेंगे, क्योंकि हमारी गलती इसी लायक है। ऐसे में वार्नर की पत्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इन सबकी जिम्मेदार मैं हूँ, ये सब मेरी वजह से हुआ।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के निलंबित उप-कप्तान डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडाइस ने कहा कि बॉल टेंपरिंग में वह खुद को भी दोषी मानती हैं, क्योंकि उनके पति को दक्षिण अफ्रीका में जो ताने सहने पड़े, आखिर में उन्हें उसका खामियाजा भुगतना पड़ा, ऐसे में मैं भी इस चीज के लिए दोषी हूँ, जिसकी सजा मुझे और मेरे पति को मिल रही है। याद दिला दें कि बल्लेबाज वॉर्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग की योजना बनाने में शामिल होने का दोषी पाया गया, जिसकी वजह से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

दरअसल, दक्षिण अफ्रीका और वार्नर के रिश्ते कुछ ठीक नहीं थे। जी हां, वार्नर ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर से उनकी बहस हुई थी जिस दौरान उन्होंने उनकी पत्नी को लेकर बुरा भला कह दिया था, जिसकी वजह से दोनों में विवाद था। इतना ही नहीं वार्नर की पत्नी ने कहा कि मुझे वहां सब घूर घूर के देखते हैं, कॉमेंट करते हैं, ऐसे में वार्नर उस समय ऐसी परिस्थितियों से जूझ रहे थे, फिर भी उन्होंने मुझे बचाने के लिए बहुत कुछ किया। इस दौरान वार्नर की पत्नी ने कहा कि ये सब मैं कहानी नहीं बना रही हूं, लेकिन आप से अपील करती हूं हमारी लाइफ में थोड़ी शांति रहने दे। साथ ही आस्ट्रेलिया फ़ैन्स इनके लिए सहानुभूति बनाये रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *