बीजेपी के इस एक्स सीएम की खुबसूरत बेटी ने ज्वाइन की आर्मी तो पिता ने किया ये काम

Ex CM की बेटी ने ज्वाइन की आर्मी: देश सेवा एक ऐसा काम है जिसके लिए भारत का ज्यादातर युवा वर्ग हमेशा तैयार रहता है। देश सेवा का जज्बा भारत के युवाओं में इस कदर भरा हुआ है कि उसमे जानें की तैयारी करने के लिए वह दिन-रात एक कर देते हैं। सुबह जिस समय चिड़िया भी नहीं जगती है, उस समय जागकर दौड़ लगाते हैं। इसके साथ खूब मेहनत भी करते हैं, ताकि एक सैनिक के तौर पर चुने जा सकें। जब सैनिक बन जाते हैं तो देश की सीमा पर जाकर अपने देश की रक्षा करते हैं और हमें सुरक्षित महसूस करवाते हैं।

नेता करते हैं देश सेवा की बातें लेकिन नहीं भेजते अपने परिवार को सेना में:

अक्सर आपने आम आदमी को सेना में जाते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी नेता के बेटे या बेटी को सेना में भर्ती होते हुए देखा है? ऐसा बहुत कम होता है, लेकिन अगर बात मुख्यमंत्री के बेटी की हो तो ऐसा आपने शायद ही कभी देखा होगा। अक्सर नेताओं के ऊपर यह आरोप लगाया जाता है कि नेता देशभक्ति की बड़ी-बड़ी बातें तो करते हैं, लेकिन अपने बेटे-बेटियों को देश की सेवा करने के लिए सेना में नहीं भेजते हैं। लेकिन बीजेपी के इस एक्स मुख्यमंत्री की बेटी ने इस बात को गलत साबित कर दिया है।

उत्तराखंड के एक्स सीएम की बेटी ने ज्वाइन की आर्मी:

जी हाँ आज हम आपको बीजेपी के एक ऐसे एक्स सीएम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी बेटी ने हाल ही में आर्मी ज्वाइन की है। बेटी के आर्मी ज्वाइन करने के बाद पिता को उसपर नाज भी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल (निशंक) की बेटी डॉ. श्रेयशी निशंक ने हाल ही में आर्मी ज्वाइन की है। इसके बारे में खुद रमेश पोखरियाल ने ट्वीट करके बताया। अपने ट्वीट में रमेश पोखरियाल ने लिखा है कि, ‘मित्रों मैं बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।‘

देश सेवा के लिए ठुकरा दी मॉरीशस की नौकरी:

उन्होंने आगे कहा कि मेरी बेटी श्रेयशी ने उत्तराखंड की परम्परा को कायम रखते हुए आज विधिवत रूप से इंडियन आर्मी में बतौर मेडिकल ऑफिसर ज्वाइन किया है। इसके लिए पूर्व थलसेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने भी उन्हें बधाई दी है। आपको बता दें श्रेयशी ने हिमालय मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की थी। जानकारी के अनुसार श्रेयशी रुड़की के मेडिकल कॉलेज में अपनी सेवाएं देंगी। ऐसा पता चला है कि श्रेयशी की मॉरीशस अंतर्राष्ट्रीय मेडिकल यूनिवर्सिटी में नौकरी लगी थी, लेकिन देश सेवा की भावना की वजह से उन्होंने वह नौकरी ठुकरा दी थी।

पिता ने लगाये बेटी के कंधे पर स्टार:

श्रेयशी ने आज से लगभग दो साल पहले ही मिलिट्री में जानें की तैयारी शुरू कर दी थी। रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वह अपनी बेटी के ऑफिसर बनने पर उसके कंधे पर स्टार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। पोखरियाल के अनुसार उनकी यह इच्छा थी कि उनके परिवार से कोई आर्मी में जाये, और उनके इस सपने को बेटी ने पूरा कर दिया। परिवार और कमान्डेंट की मौजूदगी में श्रेयशी ने सेना ज्वाइन किया। आपको बता दें रमेश पोखरियाल इस समय हरिद्वार से बीजेपी के सांसद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *