ये 5 अभिनेता खतरनाक स्टंट के लिए इस्तेमाल करते हैं अपना डुप्लीकेट, नंबर 4 तो है सबसे खतरनाक

फिल्मों में अपने फेवरेट अभिनेता को भयंकर स्टंट करते देखकर उनके फैंस तालियां और सीटियां बजाते हैं. उनके वो खतरनाक स्टंट देखने के बाद वे सिनेमाघरों से ये कहते हुए बाहर आते हैं कि बॉलीवुड में इनसे अच्छा स्टंट कोई नहीं कर सकता. मगर असल में सच्चाई क्या होती है ये कोई नहीं जानता बस फिल्म का मजा लेकर लोग अपने घर चले जाते हैं. हो भी क्यों ना वे पैसा मनोरंजन के लिए ही तो देते हैं लेकिन आज हम आपको एक सच्चाई से रूबरु करवाते हैं वो ये कि फिल्मों में ये 5 अभिनेता खतरनाक स्टंट के लिए इस्तेमाल करते हैं अपना डुप्लीकेट. मगर कुछ अभिनेता ऐसे हैं जो अपना स्टंट खुद करते है पर जब बात खतरनाक स्टंट की आती है तो वे अपना बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं.

ये 5 अभिनेता खतरनाक स्टंट के लिए इस्तेमाल करते हैं अपना डुप्लीकेट

फिल्मों में आपके पसंदीदा अभिनेता अपने खतरनाक स्टंट नहीं करते तो कौन करता है इस बारे में आपको भी जानना चाहिए. तो चलिए बताते हैं आपको उनके बारे में..

1. अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार, वैसे तो मार्शल आर्ट्स चैम्पियन हैं लेकिन फिल्मों में उनके खतरनाक स्टंट सीन तो उनका बॉडी डबल ही करता है. फिल्म चांदनी चौक टू चाइना में अक्षय कुमार के सभी खतरनाक स्टंट उनके बॉडी डबल ने किया था. हालांकि अक्षय अपने सारे एक्शन सीन खुद ही करते हैं लेकिन खतरनाक स्टंट उनसे नहीं करवाये जाते हैं.

2. शाहरुख खान

बॉलीवु़ड के किंग शाहरुख खान अब एक्शन फिल्मों पर भी ध्यान देने लगे हैं जिसमें खतरनाक स्टंट सीन भी दिखाए गए हैं. फिल्म फैन में उन्होंने जबरदस्त स्टंट सीन किये लेकिन उस सीन को उनके बॉडी डबल ने किया था और उनके इसी डुप्लीकेट को फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी लिया गया था.

3. आमिर खान

वैसे तो आमिर खान की फिल्मों में एक्शन कम ही होता है लेकिन साल 2013 में आई फिल्म धूम-3 में उन्होंने जबरदस्त एक्शन सीन किये थे. एक्शन सीन तो ठीक थे लेकिन जब बात इस फिल्म के जबरदस्त स्टंट सीन की हुई तब उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया. किसी ट्रक के नीचे से निकलने का सीन सबसे बेहतरीन था और वही सीन किसी दूसरे ने किया फिर भी आमिर ने इस फिल्म में अपना सबसे बेस्ट दिखाने की पूरी कोशिश की.

4. सलमान खान

सलमान खान अपने एक्शन और स्टंट के लिए जाने जाते हैं मगर जब भी खतरनाक स्टंट की बात होती है तो उनके बॉडी डबल विजय ही काम आते हैं. सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है में जब खूंखार भेड़ियों से लड़ने की बात हुई तो उनके बॉडी डबल ने वो खतरनाक स्टंट प्ले किया था और किसी को पता भी नहीं चल पाया.

5. ऋतिक रोशन

पर्दे पर ऋतिक की बॉडी देखकर लड़के जलते हैं और लड़कियां आहें भरती हैं और जब दर्शक उनके स्टंट देखती है तो होश भी उड़ जाते हैं. असल में ऋतिक रोशन अपने सारे खतरनाक स्टंट खुद ही करते हैं लेकिन फिल्म बैंग-बैंग में उनके बॉडी डबल आमिर खान नाम के स्टंटमैन ने उस खतरनाक स्टंट को शूट किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *