एक समय अपनी स्कूल टीचर के प्यार में पागल हो गए थे कपिल शर्मा, खुद ही खोले राज

कपिल शर्मा स्कूल टीचर से प्यार: आज पूरे देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा, जो कपिल शर्मा को नहीं जानता होगा। पर्दे की दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो किसी सहारे की वजह से स्थापित हुए हैं जबकि कुछ लोगों ने खुद को यहाँ स्थापित करने के लिए खूब मेहनत की है। कपिल शर्मा भी उन्ही लोगों में से हैं, जिन्होंने अपने आप को स्थापित करने के लिए खूब मेहनत की है। कपिल शर्मा की मेहनत रंग लायी और आज वो देश-विदेश में फेमस हो गए हैं। कपिल शर्मा का कॉमेडी शो बहुत ज्यादा देखा जाता है।

स्कूल टीचर से हो गया था एकतरफा प्रेम:

कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले कपिल शर्मा का जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। कपिल के जीवन की कई ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद कहा था कि जब वो स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे तो उन्हें अपनी स्कूल टीचर से एकतरफा प्रेम हो गया था। कपिल ने कहा कि, ‘मुझे याद है, उस समय हमारी क्लास में कोई पंखा नहीं हुआ करता था। लेकिन कंप्यूटर रूम में सेंट्रल एसी लगा हुआ था।‘

क्रश नहीं बल्कि सच में था कंप्यूटर टीचर से प्यार:

कपिल शर्मा ने आगे बताया था, ‘उस कमरे का वातावरण बिलकुल स्विटजरलैंड की तरह था। कंप्यूटर टीचर बहुत अच्छी दिखती थीं। मुझे उनसे प्यार हो गया था। आप इसे क्रश कह सकते हैं, लेकिन मुझे उनसे सच में प्यार हो गया था। हालाँकि अब उनकी शादी हो गयी है।‘ आपकी जानकारी के लिए बता दें कपिल शर्मा को यशराज बैनर की फिल्म बैंक चोर ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने काम करने से मना कर दिया था। जबकि कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि कपिल शर्मा को फिल्म से निकाल दिया गया था।

कैंसर पीड़ितों की आखिरी इच्छा पूरी करने की करते हैं कोशिश:


आपको बता दें कपिल शर्मा एक मिडल क्लास परिवार से हैं, और इनके घर का नाम टोनी है। आज भी उनकी माँ इसी नाम से बुलाती हैं। कपिल शर्मा के पापा जतिंद्र शर्मा एक पुलिस कांस्टेबल थे। कपिल शर्मा का एक भाई और एक बहन भी हैं। कपिल शर्मा के पिता जतिंद्र सिंह की कैंसर से 2004 में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गयी थी। उसके बाद से कपिल कैंसर पीड़ितों की हर संभव मदद करने का प्रयास करते हैं। कपिल हमेशा कोशिश करते हैं कि किसी कैंसर पीड़ित व्यक्ति की आखिरी इच्छा को पूरी कर सकें।

आलीशान जिन्दगी जीने में यकीन नहीं करते कपिल शर्मा:


कपिल शर्मा आज इतने बड़े व्यक्ति बन गए हैं, लेकिन आज भी वह मुंबई के ओशिवरा में 1BHK के फ़्लैट में ही रहते हैं। उनके अनुसार उनके रहने के लिए यह काफी है। कपिल अपने संघर्ष के दिनों को याद रखते हैं। कपिल आलीशान जिंदगी जीने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने में यकीन नहीं करते हैं। कपिल के पास आज भी उनके पुराने कपड़े और अवार्ड्स रखे हुए हैं। कपिल हमेशा अपने काम को पूरी लगन से करना पसंद करते हैं। उन्हें मालूम होता है कि एक कार्यक्रम के ऊपर कितनी मेहनत और पैसा खर्च किया जाता है। कपिल आज भी कोई स्टेज शो करने से पहले 40-50 घंटे तक रिहर्सल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *