पहले ही दिन संजू तोड़ सकती है बड़े रिकॉर्ड्स, ये है बॉलीवुड की 5 बड़ी फिल्मों का ओपनिंग कलेक्शन

निर्देशक राजकुमार हिरानी अपनी लाजवाब फिल्मों के लिए इंडस्ट्री में मशहूर हैं. इस बार वे अपने पसंदीदा एक्टर संजय दत्त की बायोपिक लेकर आ रहे हैं, जिसमें वे संजू बाबा के जीवन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बातें पर्दे पर दर्शकों के रूबरु करवाएंगे. 29 जून को संजू फिल्म दुनियाभर में लगभग 400 स्क्रीन पर रिलीज हो रही है, यूट्यूब पर इसका ट्रेलर पहले ही धमाल मचा रहा है. फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं और उनके संजू बाबा वाले लुक को देखने के बाद दर्शकों का उत्साह खूब देखने को मिल रहा है. फिल्म की एडवांस बुकिंग जारी है और फिल्म समीक्षकों का अंदाजा है कि फिल्म संजू पहले ही दिन लगभग 40-45 करोड़ का बिजनेस कर सकती है. मगर इंडस्ट्री में 5 ऐसी फिल्में हैं जिनका ओपनिंग कलेक्शन का रिकॉर्ड आज तक नहीं टूटा तो क्या पहले ही दिन संजू तोड़ सकती है कई बड़े रिकॉर्ड्स, चलिए जानते हैं वे कौन सी फिल्में हैं, जिनका रिकॉर्ड अब शायद टूट जाए.

पहले ही दिन संजू तोड़ सकती है कई बड़े रिकॉर्ड्स

वैसे तो बॉलीवुड में तीन खानों का बोलबाला है, फिल्म तो किसी की भी चल जाती है लेकिन आज भी ओपनिंग कलेक्शन की लड़ाई शाहरुख, सलमान और आमिर खान में ही होती है. इनकी फिल्मों का इंतजार हर उम्र के दर्शक करते हैं और टूटकर भीड़ लेकर इनकी फिल्में देखने जाते हैं. हालांकि बाहुबली ने इनके रिकॉर्ड तक पहुंचे तो लेकिन तोड़ नहीं पाए. ऐसे में क्या फिल्म संजू से रणबीर कपूर इस खान तिकड़ी के ओपनिंग कलेक्शन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं ये तो 30 को ही पता चलेगा.फिलहाल आप जानिए कि वे कौन सी फिल्में हैं जिसमें दर्शकों ने बॉलीवुड की झोली भर दी थी.

1. हैप्पी न्यू ईयर

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की फराह खान द्वारा निर्देशित फिल्म हैप्पी न्यू ईयर का रिकॉर्ड आज तक नहीं टूटा. हालांकि इस फिल्म की दर्शकों और क्रिटिक्ट के द्वारा खूब आलोचनाएं हुईं फिर इस फिल्म ने पहले दिन 44. 97 करोड़ का शानदार ओपनिंग कलेक्शन किया था, जिसका रिकॉर्ड आज भी कामय है.

2. बाहुबली : द कॉन्क्लूजन

भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक बाहुबली का इंतजार लोगों को साल 2015 से था जब इसका पहला पार्ट आया था. इस फिल्म ने पहले ही दिन 41 करोड़ का बिजनेस किया था.

3. प्रेम रतन धन पायो

सूरज बड़जात्या ने करीब 10 सालों के बाद निर्देशन में फिल्म प्रेम रतन धन पायो से वापसी की थी. पारिवारिक फिल्मों को बनाने के लिए पहचाने जाने वाले सूरज और सलमान की जोड़ी को भी लोग पसंद करते हैं. इसलिए उनकी इस फिल्म को पहले दिन लगभग 40.35 करोड़ रुपये की जबरदस्त ओपनिंग की थी.

4. सुल्तान

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित फिल्म सुल्तान में सलमान खान को दंगल करते दर्शकों ने पहली बार देखा था. उनकी इस फिल्म ने पहले दिन करीब 36.54 करो़ड़ की ओपनिंग कलेक्शन किया था.

5. धूम-3

साल 2013 में रिलीज हुई निर्देशक विजय कृष्णा आचार्या की फिल्म धूम-3 में आमिर खान के निगेटिव किरदार को देखने के लिए पब्लिक बहुत उत्सुक थी. इस फिल्म ने पहले ही दिन 36.22 करोड़ रुपये की तगड़ी ओपनिंग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *