घर में बिल्कुल न लगाएं माता लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, वरना हो जाएंगे पूरी तरह से कंगाल

आज के समय में  पैसा कितना जरूरी है, वो किसी से छिपा नहीं है, ऐसे में पैसे के लिए हम सभी यही चाहते हैं कि लक्ष्मी माता हमसे प्रसन्न रहे, जिसकी वजह से उस पर धन की वर्षा हो। हर कोई लक्ष्मी को अपनी तरफ करने के लिए दिन रात उनकी अर्चना करता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लक्ष्मी की सही पूजा न करने की वजह से आपको काफी नुकसान हो सकता है, तो ऐसे में आज हम आपको लक्ष्मी माता की सही पूजा करने के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

यूं तो माता लक्ष्मी का हर रूप बहुत ही अच्छा होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ रूपों में  मां लक्ष्मी की कृपा बरसने की बजाय आप पर मुसीबतों की बारिश होने लगती है। ऐसे में अगर आपके घरों में भी लक्ष्मी माता की कोई तस्वीर हैं, तो हमारे इस लेख को आखिरी तक जरूर पढ़ना वरना आपको काफी नुकसान हो सकता है। तो आज हम लक्ष्मी माता की कौन सी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए या कौन सी लगानी चाहिए, जिससे आपके ऊपर धन की बारिश होने लगे। माता लक्ष्मी की कृपा बरसने के लिए लोग अपने दुकानों या ऑफिस में भी तस्वीरें लगाते हैं, लेकिन आपको इसमें कुछ सावधानी बरतने की जरूरत है।

1.उल्लू के साथ लक्ष्मी की फोटो न लगाएं

शास्त्रों के मुताबिक, उल्लू माता लक्ष्मी की सवारी है। लेकिन उल्लू के साथ अगर आप लक्ष्मी की फोटो लगाएंगे तो आपको काफी परेशानी हो सकती है। इतना ही नहीं, लक्ष्मी माता नाराज भी हो सकती है। बताया जाता है कि जो लोग गलत तरीकें से धन कमाते हैं, उनके घर में माँ लक्ष्मी उल्लू के ऊपर सवार होकर प्रवेश करती हैं और उनके घर की तमाम खुशियों को वो बर्बाद कर देती हैं, ऐसे में आपको इस तरह की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। जो लोग लक्ष्मी माता की कृपा चाहते हैं, उन्हें ऐसी तस्वीर लगाने से बचना चाहिए।

2.माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु गरूड़ पर सवार तस्वीर

अगर आपको आर्थिक परेशानी हो तो आपको माता लक्ष्मी औऱ भगवान विष्णु की गरूड़ पर सवार वाली तस्वीर को लगानी चाहिए, इससे आपकी समस्या तुंरत गायब हो जाएगी। माना जाता है कि इस तरह की तस्वीर से माता लक्ष्मी की कृपा बनती है, इससे उनके भक्त की सभी मनोकमानाएं पूरी हो जाती है, क्योंकि माता के साथ भगवान विष्णु की भी आप पर कृपा बरसने लगती हैं।

3.विष्णु के चरण दबाती हुई माता की तस्वीर

अगर आप वाकई चाहते हैं कि माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसे, तो इसके लिए आपको ऐसी तस्वीर लगानी चाहिए, जिसमें माता लक्ष्मी भगवान विष्णु का चरण दबा रही हो, इससे आपके ऊपर धन की वर्षा होती है। ऐसे फोटो लगाने से माता की कृपा आप पर हमेशा बरसती है। साथ ही घऱ परिवार में खुशहाली और शांति का माहौल होता है।

4.कुबेर के साथ माता लक्ष्मी की तस्वीर

अपार धन के लिए आपको माता लक्ष्मी के साथ आपको कुबेर वाली तस्वीर जरूर लगानी चाहिए, इससे माता लक्ष्मी बहुत प्रसन्न हो जाती है। इसकी वजह से आपके घर को वो कुबेर से भर देती हैं। तो आपको अपने घर में इसी तरह की तस्वीर लगानी चाहिए, ताकि माता लक्ष्मी की कृपा बरसती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *