राजस्थान में बीजेपी को मात देने की तैयारी में राहुल, करेंगे आज से चुनावी प्रचार का आगाज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे में होंगे। उनके कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह राजस्थान में उनका पहला चुनावी दौरा है। राहुल आज राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे और राजस्थान के जयपुर से चुनावी शंंखनाद करेंगे। राजस्थान हमेशा से सत्तारूढ़ बीजेपी का पारंपरिक किला माना जाता है। तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी जयपुर के रामलीला मैदान में राज्य भर से आए पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। और आने वाल विधानसभा चुनाव की तैयारीयों का पूरा ब्यौरा रखेंगे। राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं को यह बताएंगे कि आने वाले तीन महीने में किस प्रकार से तैयारी करनी है और जीत हासिल करनी है।

 

क्यों खास है जयपुर- राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट कहते हैं कि यह राष्ट्रीय अध्यक्ष का पहला चुनावी दौरा है। और जयपुर राहुल गांधी के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि जयपुर से ही उन्हें पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया था। ऐसे में राहुल गांधी का यह दौरा चुनाव के  मद्देनजर बहुत ही खास माना जा रहा है। आने वाले चुनावी माहौल के दौरान माना जा रहा है कि गांधी और कांग्रेस के कई महत्तवपूर्ण रैलियां राजस्थान में होंगे। सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी बीजेपी का गढ़ माने  जाने वाले राजस्थान से कांग्रेस के लिए चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे। जो पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य नेताओं को काफी उर्जा प्रदान करेगा और उनका मनोबल ऊँचा होगा।

क्या है कार्यक्रम- राहुल गांधी दिल्ली से 12 बजे जयपुर के लिए रवाना होंगे, 12:55 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुँचेगे। 1:25 बजे एयरपोर्ट से रामलीला मैदान के लिए रोड शो निकलेगा जो करीब 3 घंटे का रोड शो होगा। इसके बाद तकरीबन 4:30 बजे राहुल, रामलीला मैदान पहुंचेगे, और कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद 6 बजे जयपुर से दिल्ली के  लिए रवाना होंगे।

क्या कहा है सचिन पायलट ने- राजस्थान अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी जयपुर को अपना गढ़ मानती रही है और कल हम इसे झूठा साबित करने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा है कि राजस्थान के प्रत्येक जिले के कांग्रेस प्रभारी इस रैली में मौजूद रहेंगे। आगे उन्होंने कहा है कि बीजेपी राजस्थान में डरी हुई है इसलिए वो गलत और बेतुके बयानबाजी पर उतर आए हैं, जो यह दिखाता है कि बीजेपी की स्थिति राजस्थान में चिंताजनक है।

राहुल गांधी का यह दौरा उस समय हो रहा है जब राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पूरे राज्य में घूम घूम कर राजस्थान गौरव यात्रा कर रही हैं। और कई जगहों पर उन्होंने कांग्रेस को अपने निशाने में लिया है। इस पर सचिन पायलट का कहना है कि मुख्यमंत्री ने यह यात्रा, कांग्रेस के कार्यक्रम मेरा बूथ मेरा गौरव के बाद शुरू की है। पायलट ने दावा किया है कि मेरा बूथ मेरा गौरव के तहत 200 में से लगभग 195 बूथ तक कांग्रेस ने कवर कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *