Homeबॉलीवुडयह अभिनेत्रियां बनती हेमा मालिनी की घर की बहुएं, बस धर्मेंद्र की...

यह अभिनेत्रियां बनती हेमा मालिनी की घर की बहुएं, बस धर्मेंद्र की वजह से नहीं बनी बात

धर्मेंद्र अपने समय के बेहतरीन और सफल अभिनेताओं में से एक रहे हैं। इन्होंने अपनी एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया है। हिंदी फिल्मों में अपनी मजबूत कद काठी और एक्शन के लिए धर्मेंद्र को “हीमैन” के नाम से जाना जाता है। धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है और लोग उनके अभिनय की तारीफ करते हुए नहीं थकते हैं। अपनी शानदार एक्टिंग से धर्मेंद्र ने अपने लिए दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है।

धर्मेंद्र ने आज जो मुकाम हासिल किया है उसके लिए उन्होंने अपने जीवन में कड़ी मेहनत के साथ साथ संघर्ष भी बहुत किया है। धर्मेंद्र को अपनी मंजिल पाना इतना आसान नहीं था। धर्मेंद्र एक ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं। धर्मेंद्र ने अपने जीवन में दो शादियां की हैं।

धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से हुई थी। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी से 4 बच्चे हैं, जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल है। जिनमें से 2 बच्चे सनी देओल और बॉबी देओल एक्टर हैं। वहीं दूसरी शादी धर्मेंद्र ने बॉलीवुड की “ड्रीम गर्ल” हेमा मालिनी से की। शादी के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है।

वहीं अगर हम धर्मेंद्र के दोनों बेटों सनी देओल और बॉबी देओल की बात करें, तो सनी देओल की पत्नी का नाम पूजा देओल है। वहीं बॉबी देओल ने तान्या देओल से शादी रचाई है। धर्मेंद्र की यह दोनों बहुएं लाइमलाइट से कोसों दूर रहना पसंद करती हैं। लेकिन शायद ही किसी को यह पता होगा कि अगर धर्मेंद्र को किसी भी प्रकार की आपत्ति नहीं होती तो बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां उनके घर की बहू बनतीं। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन हैं वो अभिनेत्रियां?

सनी देओल का अभिनेत्री अमृता सिंह से रहा था अफेयर

अमृता सिंह अपने समय के जानी-मानी मशहूर अभिनेत्री रही हैं, जिन्होंने 90 के दशक में अपने अभिनय के साथ-साथ अदाओं से भी लोगों का दिल जीत लिया था। बता दें कि शादी से पहले सनी देओल का अभिनेत्री अमृता सिंह से अफेयर रहा था परंतु इन दोनों का रिश्ता किसी मुकाम पर पहुंचने से पहले ही खत्म हो गया।

दरअसल, धर्मेंद्र ने अपने बड़े बेटे सनी देओल के लिए पहले से ही लड़की तय कर रखी थी। धर्मेंद्र यह नहीं चाहते थे कि कोई अभिनेत्री उनके घर की बहू बने। इसलिए शायद आज अमृता सिंह उनकी बहू होतीं, अगर धर्मेंद्र को इससे कोई आपत्ति नहीं होती तो।

साल 1984 में सनी देओल ने पूजा से की थी शादी

सनी देओल ने साल 1984 में पूजा देओल से शादी की थी। पूजा को कैमरे में आना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। सनी देओल और पूजा देओल के दो बेटे हैं, जिनका नाम राजवीर और करण है।

बॉबी देओल का एक्ट्रेस नीलम के साथ रहा था रिलेशनशिप

वहीं अगर हम धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल की बात करें, तो बॉबी देओल अभिनेत्री नीलम के साथ रिश्ते में रहे थे और दोनों एक दूसरे से विवाह करना चाहते थे। इतना ही नहीं बल्कि नीलम ने तो अपने घर पर सबको राजी भी कर लिया था।

लेकिन धर्मेंद्र ने बॉबी देओल को यह साफ कह दिया था कि उनके घर की बहू कोई भी अभिनेत्री नहीं बनेगी। पिताजी के इस फैसले के बाद बॉबी देओल और नीलम का रिश्ता खत्म हो गया। शायद धर्मेंद्र मान जाते तो आज अभिनेत्री नीलम उनके घर की छोटी बहू होतीं।

ब्रेकअप के बाद बॉबी देओल ने तान्या देओल से की शादी

अभिनेत्री नीलम से ब्रेकअप के बाद बॉबी देओल ने तान्या देओल से शादी कर ली। तान्या देओल एक सफल बिजनेस वुमन हैं।

Must Read

spot_img