Homeबॉलीवुडइस अभिनेता के इंतजार में तब्बू आज तक बैठी है कुंवारी, हो...

इस अभिनेता के इंतजार में तब्बू आज तक बैठी है कुंवारी, हो चुकी है 51 साल की

मुंबई: बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री तबस्सुम फातिमा हासमी उर्फ तब्बू को भला कौन नहीं जानता। तब्बू ने फिल्म हम नौजवान से बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और आज वह बॉलीवुड का एक बड़ा नाम हैं। 90 के दशक से अब तक तब्बू ने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर लोगों को अपना दीवाना बनाया है। आज भी वह लोगों के दिलों में राज करती हैं। तब्बू ने बॉलीवुड की अधिकतर फिल्मों में सिंगल का रोल निभाया है, वहीं तब्बू 49 साल की उम्र में भी सिंगल हैं।

अपनी सिंगल लाइफ के पीछे तब्बू ने कई बार अजय देवगन को इसका जिम्मेदार ठहराया है। ऐसे में आइए जानते हैं खुद से 30 साल बड़े एक्टर के साथ रोमांस करने के बाद और 10 साल तक रिलेशनसिप में रहने के बाद भी आखिर क्यों सिंगल रह गई तब्बू और उनके पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें।

4 नवंबर 1970 को हैदराबाद में जन्मी तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1980 में आई फिल्म बाजार में एक छोटे से रोल के साथ की थी, लेकिन 14 साल की उम्र में फिल्म हम नौजवान में देवानंद की बेटी का किरदार निभाने के बाद तब्बू को इंडस्ट्री में पहचान मिली।

इसके बाद तब्बू ने बतौर लीड एक्ट्रेस बोनी कपूर की फिल्म प्रेम साइन किया, इस फिल्म में तब्बू संजय कपूर के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई थी। लेकिन इस फिल्म को बनने में करीब 8 साल का समय लगा। इस वजह से उनकी पहली फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ रिलीज हुई। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय और खूबसूरती के दम पर वह लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुई। इसके बाद उन्होंने माचिस, कालापानी, अस्तित्व, चांदनी बार, मकबूल जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस मुख्य भूमिका अदा किया। तब्बू अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ लव लाइफ के साथ भी सुर्खियों में रही। लव लाइफ से भी तब्बू ने भी खूब चर्ची बटोरी। ऐसे में आइए जानते हैं तब्बू की लव लाइफ।

फिल्म सेट पर संजय कपूर और तब्बू दे बैठे थे एक दूसरे को दिल:

तब्बू कभी भी अपने लव लाइफ के बारे में खुलकर बात नहीं करती। लेकिन कई इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने प्रेम संबंधों को स्वीकारा है। आपको बता दें फिल्म प्रेम की शूटिंग के दौरान तब्बू को संजय कपूर से प्यार हो गया था। इस फिल्म में दोनों मुख्य भूमिका में नजर आए थे। फिल्म में एक साथ अभिनय के बाद दोनों ने डेटिंग शुरु कर दी थी। लेकिन कुछ दिनों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए।

30 साल बड़े निर्देशक से तब्बू को हुआ था प्यार:
इसके बाद तब्बू की लाइफ में निर्देशक साजिद नाडियावाला की एंट्री हुई। जब दोनों के अफेयर की शुरुआत हुई तो साजिद नाडियावाला की पत्नी इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी थी और साजिद दिव्या भारती के जाने का गम झेल रहे थे। इस दौरान तब्बू ने साजिद का साथ दिया और धीरे धीरे दोनों करीब आते गए। तब्बू औऱ साजिद के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी, लेकिन दोनों ने अपने अफेयर को लंबे समय तक छुपाए रखा। हालांकि कुछ दिनों में दोनों के रिलेशनसिप की खबरें सामने का गई, लेकिन ये रिश्ता भी कुछ ही दिनों तक चला।

साउथ एक्टर के साथ 10 साल रिलेशनशिप के बाद तब्बू को मिला धोखा!
बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री तब्बू और साउथ स्टार नागार्जुन के लव रिलेशनशिप से तो आप सब वाकिफ होंगे। जीं हां अक्किनेनी नागार्जुन के साथ तब्बू करीब 10 साल रिलेशनशिप में रही। आपको बता दें तब्बू को डेट करने वाले नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे, 10 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद तब्बू को अहसास हुआ कि वह उनके लिए अपनी पत्नी को नहीं छोड़ने वाले। जिसके बाद से तब्बू ने नागार्जन से दूरी बना ली। नागार्जुन संग अपने अफेयर को तब्बू ने कई इंटरव्यू में स्वीकार किया है।

आज भी बॉलीवुड में है बोलबाला:
तब्बू की लव लाइफ हमेशा उतार चढ़ाव से भरी रही लेकिन उनकी भावना कभी आहत नहीं हुई। वह आज भी बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय के चलते लोगों के दिलों में राज करती हैं। वह एक स्वतंत्र और स्ट्रॉन्ग लेडी हैं, तब्बू आज भी जो चाहची हैं वे उसे हासिल करने में कामयाब रहती हैं।

क्या अजय देवगन की वजह से नहीं की तब्बू ने शादी:
तब्बू औऱ अजय देवगन एक दूसरे के बेहद करीब हैं, दोनों एक साथ कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। तब्बू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अजय देवगन के साथ उनका रिश्ता 26 साल पुराना है, वे एक ही पड़ोस में एक साथ बड़े हुए। ‘वह मेरे कजिन आर्य समीर के दोस्त और क्लोज फ्रेंड हुआ करते थे, ऐसे में जब मैं छोटी थी तो ये दोनों मुझपर कड़ी नजर रखते थे।

जब मैं किसी लड़के से बात करती थी तो ये उसे धमकाने पहुंच जाते थे और उसके साथ मारपीट कर लिया करते थे’। तब्बू ने इंटरव्यू के दौरान मजाकिया अंदाज में कहा कि अजय देवगन की वजह से मैंने शादी नहीं की। हालांकि आपको बता दें आज भी तब्बू और अजय देवगन एक अच्छे दोस्त हैं।

शादी और बच्चों को लेकर तब्बू ने कही बड़ी बात:
आपको बता दें छोटी सी उम्र में ही तब्बू के माता पिता का तलाख हो गया था। ऐसे में माना जाता है कि जिन बच्चों ने बचपन में ही ये देखा हो उनका शादी विवाह में भरोसा करना कठिन होता है। लेकिन तब्बू काफी अलग और स्ट्रॉन्ग लेडी हैं। तब्बू का कहना है कि हर महिला को एक मां होने का अधिका है फिर वह चाहे शादीशुदा हो या अविवाहित।

एक इंटरव्यू के दौरान तब्बू ने कहा था कि अगर मैं अविवाहित होकर भी बच्चों की मां बनना चाहती हूं तो इससे किसी को कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। वहीं आपको बता दें 49 साल की तब्बू की खूबसूरती आज भी बेमिसाल है, अपने फिटनेस के चलते वह अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती हैं। तब्बू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

Must Read

spot_img