जर्मनी से भागकर भारतीय लड़के से शादी करने आ गई जर्मन लड़की, देखे खूबसूरत तस्वीरे

प्रेम न जाति देखता है, न धर्म. न रंग देखता है और न रुप. प्रेम तो बस हो जाया करता है. प्रेम किया नहीं जाता है बल्कि प्रेम को जीया जाता है. बात आज इस लेख में एक जर्मन लड़की और एक भारतीय लड़के की प्रेम कहानी के बारे में. सात समंदर पार की एक लड़की से भारत के एक लड़के को प्रेम हो गया.

एक भारतीय युवक ने एक विदेशी लड़की को देखा तो पहली नजर में ही उसके दिल में कुछ अरमान जाग गए. वो लड़की से बात करने पहुंच गया. लड़की का फोन नंबर भी मांगा लेकिन लड़की ने मना कर दिया हालांकि लड़की ने लड़के का फोन नंबर ले लिया था. बातचीत आगे बढ़ी और अब दोनों ने शादी कर ली. लड़की अपने पति संग भारत में ही रह रही है और खेती बाड़ी में भी हाथ आजमाती है.

लड़की का नाम जूली और लड़के का नाम अर्जुन है. अर्जुन राजस्थान का निवासी है, वहीं जूली जर्मनी की रहने वाली है. दोनों की मुलाकात साल 2018 में हुई थी. फिर दोनों ने शादी कर ली और अब दोनों सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरते हैं. दोनों के वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते है.

अपनी प्रेम कहानी, मुलाकात के बारे में खुद कपल ने बातचीत की है. अर्जुन के मुताबिक साल 2018 में जूली फोटोशूट के लिए दुबई आई थी और वो खुद भी किसी काम के लिए दुबई गए थे. समंदर किनारे अर्जुन ने बिकिनी में जूली को देखा और अपना दिल हार बैठा. जूली को फिर स्वमिंग करते देख अर्जुन ने बातचीत की पहल की.

अर्जुन ने जूली की खूबसूरती की तारीफ की और उसकी स्विमिंग को भी सराहा. इसके बाद अर्जुन से रहा नहीं गया तो उसने जूली से उसका फोन नंबर मांग लिया. लेकिन जूली ने संकोच किया और नंबर नहीं दिया. हालांकि जूली ने अर्जुन से उसका नंबर ले लिया था और दो दिन बबाद उसे मैसेज किया था.

दोनों के बीच बातचीत हुई और फिर दोनों मिले. इसके बाद अर्जुन और जूली ने साथ में सुबाई की सैर की. दो सप्ताह के लिए दुबई आई जूली अर्जुन के लिए एक माह तक दुबई में में ही रही. फिर जर्मनी चली गई. लेकिन अर्जुन और जूली के बीच बातचीत होती रही. दोनों का रिश्ता समय के साथ मजबूत होते गया.

अर्जुन से अच्छा ख़ासा और मजबूत रिश्ता बनने के बाद जूली भारत आई. फिर वो भारतीय रंग में रंग गई. भारतीय परंपरा और संस्कृति ने उसका खूब ध्यान खींचा. साल 2020 में अर्जुन ने जूली से साफ़-साफ़ अपने दिल की बात कह दी. जूली ने भी इस रिश्ते के लिए हामी भर दी और फिर इसी साल दोनों विवाह बंधन में बंध गए. जर्मनी की रहने वाली जूली हिंदी भी बोल लेती है.

अर्जुन और जूली वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते है. कभी खेतों में जूली काम करती हुई नजर आती है तो कभी गाय भैंस का दूध निकालती हुई दिखती है. उनके और अर्जुन के वीडियो लोगों को खूब पसंद आते है. गौरतलब है कि इंस्टाग्राम पर जूली को 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग फॉलो करते है. वहीं जूली के यूट्यूब चैनल पर 7 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स है.

पूरा पढ़े

Related Articles

Back to top button