Homeमुख्य समाचारआँध्रप्रदेश के केमिकल फैक्ट्री में गैस लीक, 50 से ज्यादा महिलाएं बीमार

आँध्रप्रदेश के केमिकल फैक्ट्री में गैस लीक, 50 से ज्यादा महिलाएं बीमार

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के अचुतापुरम में एक कंपनी में संदिग्ध गैस रिसाव (Gas Leak) से कई महिलाएं बीमार हो गई हैं. करीब 50 बीमार महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गैस रिसाव (Andhra Pradesh Gas Leak) को देखते हुए कंपनी परिसर के अंदर किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है. वहीं, गैस रिसाव के बाद इसकी सूचना पुलिस को दे दी गई. पुलिस के मुताबिक मंगलवार रात करीब 8 बजे कर्मचारी कैंटीन गए थे. जब वे काम पर वापस आए, तब तक कुछ महिला कर्मचारियों को उल्टियां होने लगीं. करीब 50 महिलाओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि अभी भी जहरीली गैस की गंध महसूस की जा रही है. जांच जारी है और पता लगाया जा रहा है कि किन कारणों से गैस लीक हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल जून की शुरुआत में आंध्र प्रदेश के अचुतापुरम में पोरस लैबोरेट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से गैस लीक हुई थी. गैस लीक के कारण 150 से ज्यादा लोग बीमार हो गये थे. गैस रिसाव का सबसे ज्यादा असर एसईजेड के भीतर स्थित परिधान इकाई में देखने को मिला था. गैस के प्रभाव के कारण महिलाओं की आंख में जलन, मतली और उल्टी की शिकायत आने लगी थी. इसके बाद हालत और बिगड़ गई. महिलाएं बेहोश होने लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. जांच में पता चला की यूनिट में क्षतिग्रस्त स्क्रबर के कारण गैस रिसाव हुआ था. पूरे मामले में राहत की बात यही रही थी घटना में किसी की जान नहीं गई.

Must Read

spot_img