शिंदे गुट के विधायक उदय सामंत पर अज्ञांत लोगों ने किया हमला, बाल बाल बचे

पुणे में शिवसेना के बागी विधायक और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री उदय सामंत ने दावा किया कि पुणे के कटराज इलाके में मंगलवार शाम एक सिग्नल पर उनकी गाड़ी पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। एक सूत्र ने बताया कि सामंत यहां मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आए थे। शिंदे का काफिला भी हमले से कुछ वक्त पहले इसी रास्ते से गुजरा था। सामंत के सहयोगी ने बताया कि जिस गाड़ी में विधायक बैठे थे, हमले में उसकी खिड़की क्षतिग्रस्त हुई है। भीड़ द्वारा सामंत की गाड़ी को घेरने की कोशिश करने और नारे लगाने का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

 

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की जनसभा भी उसी समय आसपास के इलाके में हुई। सामंत ने एक मराठी समाचार चैनल को बताया कि जब उनका काफिला एक सिग्नल पर रुका, तो दो वाहन आए और उसमें सवार लोगों ने रॉड और बेसबॉल बैट से उनकी कार पर हमला कर दिया। शहर में एक कार्यक्रम में हुई घटना के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि एक कार पर पत्थर फेंकना और भाग जाना साहस का काम नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी।

सामंत ने कहा कि इस तरह की राजनीति महाराष्ट्र में नहीं होती है। हमलावारों के पास बेसबॉल स्टिक और पत्थर थे। सीएम का काफिला मुझसे आगे जा रहा था। पुलिस जांच करेगी कि हमला करने वाले मेरा पीछा कर रहे थे या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का। साथ ही विधायक ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से हम डरेंगे नहीं। मैंने सीएम एकनाथ शिंदे से इस विषय में बात की है।