Homeमुख्य समाचारजवाहिरी के खात्मे के बाद US ने जारी की चेतावनी, कहा अमेरिकी...

जवाहिरी के खात्मे के बाद US ने जारी की चेतावनी, कहा अमेरिकी लोगों को बनाया जा सकता है निशाना

9/11 हमले का मास्टरमाइंड और ओसामा बिन लादेन के बाद अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी का भी खात्मा हो चुका है। मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को संबोधित करते हुए इसकी पुष्टि की। जवाहिरी को काबुल में उसके घर पर ड्रोन हमले में अमेरिका ने मार गिराया। अब अमेरिका ने अलकायदा प्रमुख के खात्मे के बाद अपने नागरिकों को चेतावनी जारी की है। अमेरिकी विदेश विभाग को ऐसे इनपुट मिले हैं कि दुनियाभर में रह रहे अमेरिकी लोगों को निशाना बनाया जा सकता है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को अमेरिकी ड्रोन ने अलकायदा प्रमुख अल जवाहिरी को मार गिराया। जवाहिरी पर 9/11 के हमलों के मास्टरमाइंड होने का आरोप था। इस हमले में लगभग 3,000 लोग मारे गए थे। इससे पहले अमेरिका ने साल 2011 में ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था।

मंगलवार को जवाहिरी की हत्या की पुष्टि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने की। अब अमेरिका को अपने नागरिकों पर हमले होने का अंदेशा है। माना जा रहा है कि अमेरिका को खुफिया इनपुट मिले हैं कि दुनियाभर में (अमेरिका सहित) अमेरिकी नागरिकों को अलकायदा या उससे जुड़े आतंकी संगठन से जुड़े आतंकी निशाना बना सकते हैं। अमेरिकी विदेश विभाग का मानना ​​है कि 31 जुलाई 2022 को जवाहिरी की हत्या को देखते हुए अमेरिकी विरोधी हिंसा की संभावना अधिक है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें कहा गया है, “मौजूदा जानकारी से पता चलता है कि आतंकवादी संगठन दुनिया भर के कई क्षेत्रों में अमेरिकी हितों के खिलाफ आतंकवादी हमलों की योजना बना रहे हैं। इन हमलों में आत्मघाती अभियान, हत्या, अपहरण और बम विस्फोटों सहित कई तरह के हथकंडे अपनाए जा सकते हैं।”

अलर्ट में कहा गया है कि विदेश यात्रा करते समय अमेरिकी नागरिकों को “उच्च स्तर की सतर्कता बनाए रखने और जागरूकता की जरूरत है।

Must Read

spot_img