डॉगी बनी टाइगर के बच्चों की मां, छाती से चिपकाकर दूध पिलाती आई नजर,लोग बोले- मां तो मां होती है

हमारे जीवन में यदि कोई सबसे ज्यादा महत्व रखता है तो वह हमारी मां होती है, क्योंकि मां बिना तो जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। यही वजह है कि मां को पृथ्वी पर ईश्वर का रूप भी माना जाता है। एक मां अपने बच्चों से बहुत ज्यादा प्रेम करती है। वह भले ही खुद भूखी सो जाए लेकिन अपने बच्चों को खाना खिलाना नहीं भूलती है। मां के प्यार की कोई तुलना नहीं की जा सकती है।

इस पूरी दुनिया में एक मां का ही प्यार है, जो अनमोल होता है। भगवान ने सिर्फ एक मां को एक इस बात की ताकत दी है कि वह अपने गर्भ में एक नन्ही सी जान को पालकर उसे दुनिया में ले आती है। इसके बाद मां अपने बच्चे को तब तक अपनी छाया में रखती है जब तक बच्चा खुद से अपनी देखभाल नहीं करने लगता है।

मां तो आखिर मां ही होती है। मां शब्द ममता से बना होता है। मां किसी की भी हो, उसके भीतर ममता जरूर होती है। एक मां सिर्फ अपने बच्चे की ही नहीं बल्कि दूसरे के बच्चे को भी भूखा नहीं देख सकती। इस तरह के कई उदाहरण हम सभी लोगों के सामने आ चुके हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक बेहद भावुक कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फीमेल डॉग टाइगर के बच्चों को दूध पिलाती हुई नजर आ रही है।

टाइगर के बच्चों को दूध पिलाती नजर आई डॉगी

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि एक डॉग टाइगर के बच्चों को दूध पिलाती हुई नजर आ रही है। यह सफेद रंग की डॉगी चुपचाप बैठी हुई दिख रही है और टाइगर के तीन बच्चे उसका दूध पीते हुए दिखाई दे रहे हैं। बच्चे भी मगन होकर डॉगी को अपनी मां समझकर दूध पीते नजर आ रहे हैं।

वैसे देखा जाए तो इन दोनों जानवरों की प्रजाति में बहुत ज्यादा फर्क है परंतु मां की ममता और बच्चों की भूख ने इस फर्क को प्यार में बदल दिया है। लोगों को इनका ये कनेक्शन काफी पसंद आया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने लोगों को बेहद भावुक कर दिया है।

यह प्यारा वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है। आपको बता दें कि इंटरनेट पर ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जहां अलग प्रजाति के जानवरों के बीच की बॉन्डिंग नजर आती है। कई बार यह प्राकृतिक होता है। वहीं कई बार अगर किसी चिड़ियाघर में कोई जानवर अपनी मां से अलग हो जाता है या किसी कारण से अपनी मां का दूध नहीं पिला पाता है तो उस स्थिति में दूसरी मादा बच्चों की देखभाल के लिए लाई जाती है। हो सकता है कि ऐसा ही कुछ हुआ होगा लेकिन यह मामला काफी अलग है।

भावुक हुए लोग

 

View this post on Instagram

 

A post shared by k.c. 😊 (@k.c.1606)


इस प्यारे वीडियो को देखने के बाद बहुत से लोग भावुक भी हो गए हैं। उन्हें मां और मां की ममता इस वीडियो में साफ नजर आई। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर k.c.1606 नाम से बने अकाउंट पर साझा किया गया। इस वीडियो को अभी तक करोड़ों लोग देख चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि लाखों लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है।

वीडियो देखने के बाद लगातार लोग अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस मदर डॉगी ने टाइगर के बच्चों को दूध पिलाकर लोगों का दिल जीत लिया है। बहुत से लोग इस मदर डॉगी की काफी तारीफ कर रहे हैं।