Homeमुख्य समाचारएशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किया...

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किया गया, इसमें एक चीज जो चौंकाने वाली रही

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान सोमवार को किया गया, इसमें एक चीज जो चौंकाने वाली रही वह यह कि टीम में कुल तीन तेज गेंदबाजों को ही शामिल किया गया है, जबकि स्पिनर चार चुने गए हैं। एशिया कप के मैच 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेले जाने हैं और इस दौरान दुबई की पिचों पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, ऐसे में टीम इंडिया का यह दांव कहीं उल्टा ना पड़ जाए। शारजाह की पिच पर भले ही स्पिनरों के लिए काफी कुछ रहता है, लेकिन भारत के ज्यादा मुकाबले तो दुबई में ही होने हैं, ऐसे में क्या सिलेक्टर्स का यह फैसला टीम इंडिया को भारी पड़ सकता है?

आईपीएल 2021 हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप 2021 हमने देखा था कि दुबई की पिचों पर मैच की शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए उछाल था और अंत में थोड़ी बहुत स्विंग भी। ऐसे में सिर्फ तीन स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ एशिया कप में उतरने का फैसला कुछ पच नहीं रहा है। हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह दोनों ही चोट के चलते एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन मोहम्मद शमी को नहीं चुने जाना काफी चौंकाने वाला है।

भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के तौर पर चुना गया है जबकि स्पिनरों की बात करें तो युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई और रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा हैं। सिलेक्टर्स ने तीन स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल को चुना है, इसके मतलब अगर हम स्टैंडबाय खिलाड़ियों को मिलाते हैं तो कुल चार तेज गेंदबाज और पांच स्पिनर हो रहे हैं।

आईपीएल 2021 की बात करें तो सितंबर-अक्टूबर के बीच लीग का दूसरा चरण यूएई में खेला गया था। हर्षल पटेल, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने क्रम से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, मतलब टॉप-5 सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में एक भी स्पिनर शामिल नहीं था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भले ही वनिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे, लेकिन ट्रेंट बोल्ट, जोश हेजलवुड और एनरिच नोर्खिया ने अपनी गेंदबाजी से झंडे गाड़े थे।

Must Read

spot_img