Homeमुख्य समाचाररेसलिंग के मुकाबले में पूजा गोल्ड का मुकाबला हार गईं और उन्हें...

रेसलिंग के मुकाबले में पूजा गोल्ड का मुकाबला हार गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से बात करते हैं। जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हैं और हारने वालों का हौसला बढ़ाते हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में भी यह सिलसिला चल रहा है। इसको लेकर एक पाकिस्तानी पत्रकार पीएम मोदी का फैन हो गया है। इस पत्रकार ने ट्वीट कर अपने देश के एथलीट्स का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की है। साथ ही उसने अपने देश के नेताओं पर सवाल भी उठाया है।

पीएम ने बढ़ाया था पूजा गहलोत का हौसला

असल में कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग के मुकाबले में पूजा गहलोत गोल्ड का मुकाबला हार गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इसको लेकर पूजा काफी ज्यादा निराश हो गईं और गोल्ड हारने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि अगली बार वह पूरी कोशिश करेंगी कि गोल्ड जीतें। पूजा के इस तरह से दुखी होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनका हौसला बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि पूजा आपका मेडल हमारे लिए खुशी मनाने वाला है, दुख जताने वाला नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें मोटिवेट करती है। आपकी सफलता से हमें खुशी मिलती है। आपको अभी अपनी जिंदगी में और भी ज्यादा कामयाबी पानी है।

अपने पीएम-राष्ट्रपति से पूछा यह सवाल

पाकिस्तानी पत्रकार शिराज हसन ने पीएम मोदी की इस बात को कोट करते हुए ट्वीट किया है। शिराज ने पाकिस्तानी नेताओं पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि क्या हमारे देश के नेता जानते भी हैं कि हमारे एथलीट मेडल जीत रहे हैं? शिराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत के लोग इस तरह से अपने एथलीट्स को आगे बढ़ाते हैं। पूजा को अपने गोल्ड न जीतने का मलाल था तो खुद उनके प्रधानमंत्री ने उनकी हौसला-आफजाई की। क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की तरफ से इस तरह का कोई मैसेज दिया गया कभी? क्या उन्हें पता भी है कि हमारे एथलीट्स जीत रहे हैं?

Must Read

spot_img