जापान में अब हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची एक लाख से ऊपर, आई सातवीं लहर

टोक्यो, एजेंसी। जापान में शनिवार को कोरोना संक्रमण के नए मामलों के आंकड़े ने रिकार्ड बना दिया है। यहां की जिजि न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में 110,000 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। कोरोना की सातवीं लहर का सामना करने वाले देश जापान के के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने गुरुवार को देश की जनता से महामारी को लेकर अधिक से अधिक एहतियात बरतने का आग्रह किया था।
जापान के साथ भारत में भी बढ़ रहे कोरोना के मामले

भारत में भी कोरोना के मामले पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ते दिख रहे हैं। भारत (India) में पिछले 24 घंटों में 20,044 नए संक्रमितों की पहचान हुई जो एक दिन पहले की तुलना में 20,038 अधिक थे। यह आंकड़ा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार सुबह आठ बजे जारी की है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जाहिर की चिंता

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि ओमिक्रोन के सबवैरिएंट BA.4 और BA.5 के कारण एक बार फिर पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में जा रही है। WHO ने इस बात पर भी चिंता जाहिर की कि अब कई देश कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। कोरोना टेस्टिंग कम कर दी गई है और इस वजह से किसी भी वैरिएंट को लेकर पुख्ता जानकारी सामने नहीं आ रही है, उसके व्यवहार को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं हो रहा है।

दुनिया भर में एक बार फिर कोरोना वायरस की दस्तक

WHO प्रमुख ने साफ कर दिया है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और आने वाले वक्त और भी लहर देखने को मिल सकती हैं। इसके संकेत इस बात से भी मिल रहे हैं कि पिछले हफ्ते 5.7 मिलियन कोरोना मामले सामने आ गए जो पहले की तुलना में 6 फीसद अधिक रहे। वहीं पिछले सप्ताह इस घातक कोरोना वायरस ने 9800 संक्रमितों की जान ले ली। फ्रांस में पिछले हफ्ते 7,71,260 मामले सामने आए, अमेरिका में 7,22,924, इटली में 661,984 और जर्मनी में 561,136।