Homeमुख्य समाचारसमय पर नहीं आने पर टीचर ने स्टूडेंट्स से साफ करवाया शौचालय,...

समय पर नहीं आने पर टीचर ने स्टूडेंट्स से साफ करवाया शौचालय, घटना का वीडियो वायरल

स्कूल वह जगह होती है जहां पर हम विद्या प्राप्त करते हैं। माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल इसलिए भेजते हैं कि उनका बच्चा पढ़ाई लिखाई करके अपने जीवन में कुछ बन सके। आजकल शिक्षा सभी के लिए बहुत ही जरूरी है। शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति जीवन की चुनौतियों का कुशलता से सामना करने के लिए तैयार होता है। वहीं शिक्षक भी यही चाहते हैं कि उनका पढ़ाया गया छात्र अपने जीवन में कामयाबी हासिल करें।

अक्सर देखा गया है कि स्कूल जाने वाले छात्र कई बार लेट हो जाते हैं। ऐसे में स्कूल टीचर उन्हें डांटते हैं परंतु कर्नाटक के गडग जिले से एक चौंकाने वाली घटना निकल कर सामने आई है, जहां पर स्कूल समय पर नहीं आने पर स्कूली छात्रों को नागवी में स्कूल में शौचालय की सफाई करते हुए देखा गया। इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

ऐसा बताया जा रहा है कि एक रसोइए ने वीडियो साझा किया था। कथित तौर पर रसोइए ने इस वीडियो को 12 जुलाई को विजयलक्ष्मी चलावडी के रूप में शूट किया था। घटना गडग के नागवी में सरकारी प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय की बताई जा रही है। गडग में स्कूल के शौचालय की सफाई करने वाले कक्षा 6 और 7 के छात्रों की तस्वीरें और वीडियोस आने के बाद अब शिक्षा विभाग ने जांच का निर्देश आदेश दे दिया है।

समय पर नहीं आने पर सजा के तौर पर टीचर ने करवाया शौचालय साफ

टीओआई अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, रसोईया विजयलक्ष्मी ने कहा “जब मैं स्कूल में था, तो छात्रों ने शौचालय को साफ करने के लिए बाल्टी और झाड़ू के लिए मुझसे संपर्क किया था। छात्रों ने मुझे बताया कि शिक्षकों ने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा है। मुझे लगा कि यह बात सही नहीं है और इस तरह मैंने इस घटना को अपने मोबाइल कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और इसे व्हाट्सएप पर साझा कर दिया।”

वहीं छात्रों के अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने उन्हें समय पर नहीं आने पर सजा के तौर पर शौचालय साफ करने को कहा। शिक्षा विभाग ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

वीडियो वायरल होने के बाद दिए जांच के आदेश


सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि स्कूल के स्टूडेंट्स टॉयलेट साफ करते हुए नजर आ रहे हैं। छात्राओं ने अपने हाथ में बाल्टी पकड़ रखी है और वह शौचालय साफ कर रही हैं। इस पूरी घटना का वीडियो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, रसोईया को वीडियो शेयर करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

इंटरनेट यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद एक सोशल मीडिया यूजर्स ने यह लिखा कि “बहुत ही दुखद और निंदनीय कार्यवाही। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।” बता दें कि यह एक सरकारी स्कूल है, जहां पर यह चौंकाने वाली घटना हुए है। इस घटना का वीडियो देखने के बाद लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Must Read

spot_img