अमेरिका के राष्ट्रपति के दुबारा हुआ कोरोना, अभी 3 दिन पहले तक रिपोर्ट थी नेगेटिव

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडsन शनिवार को एक बार फिर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। महज तीन दिन पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद उनका कड़ा आइसोलेशन समाप्त हो गया था। एंटी वायरल दवा से इलाज के बाद बाइडेन में संक्रमण का फिर से उभरना एक दुर्लभ मामला है।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. केविन ओ कोनोर ने एक पत्र में कहा कि बाइडेन में इस बार कोई भी लक्षण नहीं उभरे हैं और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बाइडेन एक बार फिर कम से कम पांच दिनों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे।

एजेंसी ने कहा कि संक्रमण के फिर से उभरने के ज्यादातर मामलों में लक्षण हल्के रहते हैं और इस दौरान मरीजों के गंभीर रूप से बीमार पड़ने की जानकारी नहीं है। बाइडेन के एक बार फिर संक्रमित पाए जाने की घोषणा से महज दो घंटे पहले व्हाइट हाउस ने आगामी मंगलवार को उनके मिशिगन दौरे की जानकारी दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति बीते मंगलवार और बुधवार को हुई कोरोना जांच में संक्रमित नहीं पाए गए थे। इसके बाद उनका कड़ा पृथकवास समाप्त हो गया था।

कोरोना से ठीक होने के बाद बाइडेन ने अमेरिकियों से कहा था कोविड गया नहीं है। कोविड-रोधी टीके की खुराक, बूस्टर खुराक और उपचार के जरिये गंभीर रूप से बीमार होने से बचा जा सकता है। इसके साथ-साथ उन्होंने जनता का आभार जताते हुए कहा था कि उन्हें ओवल कार्यालय वापस जाना है। बाइडेन पहली बार 21 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि, वह आइसोलेशन के दौरान ऑनलाइन माध्यम से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे थे।