Homeअध्यात्ममासिक राशिफ़ल : अगस्‍त महीने में कैसा रहेगा आपका भविष्‍यफल, 4 राशिवालों...

मासिक राशिफ़ल : अगस्‍त महीने में कैसा रहेगा आपका भविष्‍यफल, 4 राशिवालों का होगा राजयोग

अगस्‍त 2022 का मासिक राशिफल विस्तारपूर्वक बताया है। अपने नाम के पहले अक्षर के आधार पर पढ़ें अपना राशिफल और अपनी जिंदगी को बनाएं और भी बेहतर।

मेष (Aries) : (चू,चे,चो, ला,ली,लू,ले,लो,अ) : मेष राशि अगस्‍त: इस माह महीने के मध्य तक स्थितियां अनुकूल बनी रहेगी। कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य आगे बढ़ेगें। सुख-सुविधाओं में भी उत्तरोत्तर अनुकूल स्थितियां बनी रहेगीं। जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। व्यापार आदि की दृष्टि से भी स्थितियां अनुकूल होगीं। सप्ताह के मध्य के बाद से प्रतिकूल बनने लगेगीं। जातक यदि किसी स्त्री के मायाजाल में फँसेगा। तो बड़ी हानि हो सकती है। जातक के व्यक्तित्व पर भी सवालिया निशान उठ सकता है। इसलिए सावधानी बनायें रखें। सप्ताह के मध्य से पहले जितना हो सके कार्य पूरा कर लें मध्य के बाद से स्थितियां अनुकूल नहीं रहेगी।

बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर ही पैसा लगायें.  नहीं तो आर्थिक हानि की कोई बड़ी समस्या जातक को झेलनी पड़ सकती है। इस समय थोड़ा स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की शुरुआत हो सकती है। विरोधी भी सक्रिय रहेंगे। इसलिए सावधानी बनायें रखें। लड़ाई-झगड़े से बचें। नहीं तो कोर्ट कचहरी तक मामला जा सकता है। समय थोड़ा संवेदनशील है। इसलिए विशेष सावधानी बनायें। यदि दबाव अधिक महसूस हो तो मंगलवार को लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी और दबाव में कमी आयेगी।

वृष (Taurus) : (ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वु,वे,वो) : वृष राशि अगस्‍त: इस माह इस राशि वाले जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अनावश्यक मानसिक दबाव एवं द्वंद के कारण थोड़ी परेशानी आ सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से मानसिक तनाव दे सकते है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और सावधानी से आगे बढ़े। प्रेम संबंधों में भी थोड़ी खटास आ सकती है। एक दूसरे के प्रति विश्वास में संशय की स्थिति बन सकती है। सावधानी से कार्य करें।

इस राशि के जातक स्वास्थ्य पर भी ध्यान बनायें रखें। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां जातक को तनाव दे सकती है। सक्रियता बनायें रखें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। बिना सोच समझे अधिक धन लगाने से बचें। या किसी को उधार देने से भी बचें, नहीं तो। विषम या बड़ी परिस्थितियां जातक के लिए चुनौती खड़ी कर सकता है। बाजार में भी सोच-समझकर ही पैसा लगायें, नहीं तो। आर्थिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। किसी देवी की पूजा करने से राहत मिलेगी। और मानसिक तनाव में कमी आयेगी।

मिथुन (Gemini) : (क,की,कु,घ,छ,के,को,ह) : मिथुन राशि अगस्‍त: यह माह भी जातक के लिए अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। इस माह में जातक अपने व्यवसाय को विस्तार देना चाहे तो यह बहुत अनुकूल समय होगा और जातक के कार्यों को नई दिशा मिलेगी। नये-नये व्यवसायों के प्रति जातक का आकर्षण बढ़ेगा और जातक अपने व्यवसाय को नई दिशा और नये ढंग से प्रस्तुत करने में सफल हो सकता है। यह माह अनुकूल है इसलिए बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है।

विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। जातक यदि किसी व्यवसायिक गतिविधि को नये सिरे से और आधुनिक कलेवर में शुरु करेगा तो बड़े लाभ की स्थितियां बनेगीं। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूर्ण होगीं। घूमने-फिरने का अवसर मिलेगा। विदेश जाने का योग बन सकता है। जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा तो उसको विस्तार देने में जातक को विशेष सफलता मिल सकती है। गणेश जी की पूजा करने से स्थितियां अनुकूल होगीं। कई महत्वपूर्ण एव बड़े कार्य पटरी पर आयेंगे।

कर्क (Cancer) : (हि,हे,हु,हो,डा,डी,डू,डे,डो) : कर्क राशि अगस्‍त: इस माह इस राशि के जातक अपनी कार्यशैली और सूझ-बूझ से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगें। अपनी मधुर वाणी से जटिल से जटिल कार्यों को पटरी पर लाने के लिए अथक प्रयास करेंगे और सूझ-बूझ से निर्णय भी लेगें। अपनी क्रियाशीलता और कर्तव्यनिष्ठा से लोगों को प्रेरित करते रहेगें। हर कार्य को नियमबद्ध एवं सुचारु ढंग से पूरा करने का प्रयास करेंगे। अपनी सक्रियता बनायें रखें। और कार्यों को गति प्रदान करते रहें।

सुख-सुविधाओं के भ्रम में न भटके नहीं तो विरोधी अपने जाल में जातक को फँसा सकते है। सही दिशा में सही निर्णय लेकर कार्यों को गति प्रदान करने का प्रयास करें। उचित अनुचित के बीच बहुत कम अंतर जातक को देखने को मिलेगा लेकिन अपनी सूक्ष्म दृष्टि से जातक यदि उन्हें पऱखने का प्रयास करेगा तो स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। यह माह चुनौतियों के साथ आगे बढ़ने और बड़े कार्य करने का माह है। अपनी निरन्तरता और सूझ-बूझ से परिस्थितियों को संचालित करने का प्रयास करें। गणेश जी की पूजा से स्थितियां अनुकूल होगीं और बाधायें खत्म होगीं।

सिंह (Leo) : (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टु,टे) : सिंह राशि अगस्‍त: इस माह इस राशि वालों का समय भी लगभग अनुकूल रहेगा। थोड़ी मानसिक चिता हो सकती है कार्यों की विशालता देखकर जातक थोड़ा घबरा सकता है लेकिन हर चुनौती को निपटने के लिए जातक में साहस बना रहेगा और जातक अपने कार्यों को गति देने में विशेष सफलता अर्जित कर सकता है। जातक का महत्व बढ़ेगा। कार्य व्यापार में भी विशेष उन्नति का योग है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। नौकरी के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है कोई बड़ा प्रमोशन या बड़े धन लाभ का योग बन सकता है।

अपनी सक्रियता बनाये रखें। और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। इस माह जात को घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। देश-विदेश की यात्रा का भी प्रबल योग है। जातक सक्रिय बने रहें। अनुकूल परिस्थितियां जातक का इंतजार कर रही है और हर क्षेत्र में जातक को लाभ मिलता रहेगा। कभी-कभी घरेलू कार्यों में तनावपूर्ण स्थितियां बन सकती है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ एवं उच्च बौद्धिक क्षमता से स्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है।

कन्या (Virgo) : (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठे,पे,पो) : कन्‍या राशि अगस्‍त: यह माह जातक के लिए प्रारम्भ में थोड़ा मिलाजुला रह सकता है।, लेकिन माह के दूसरे सप्ताह से स्थितियां पटरी पर आने लगेगीं और जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। प्रबन्धन या मैनेजमेन्ट के द्वारा अपनी कुशल प्रशासनिक क्षमता को नई दिशा देने में जातक सफल हो सकता है कार्य-व्यापार एवं योजना बनाने में जातक अहम भूमिका निभा सकती है। सूझ-बूझ एवं प्रशासनिक पकड़ के द्वारा जातक किसी बड़े प्रोजेक्ट को लाने में सफल हो सकता है। जिससे जातक की आर्थिक स्थितियां पटरी पर आ सकती है और जातक के कार्यों को गति मिल सकती है।

विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने का योग बन सकता है। जातक को निरन्तर क्रियाशील बने रहना चाहिए और कार्यों को गति प्रदान करते रहना चाहिए। इससे जातक की कर्मठता में वृद्धि होगी और जातक अपने कार्यों को नई दिशा देने में सफल होगा। घूमने-फिरने का अवसर मिल सकता है। यदि जातक लेखन के क्षेत्र से जुड़ा होगा तो यह समय जातक के लिए बहुत अनुकूल रहेगा और जातक अपने लेखन के कार्यों को और ऊँचाई पर ले जाने में सफल हो सकता है।

तुला (Libra) : (रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते) : तुला राशि अगस्‍त: यह माह जातक के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी उतार-चढ़ाव के साथ दबावपूर्ण एवं चुनौतीपूर्ण स्थितियां बनी रह सकती है। इसलिए सावधानी से कार्य करें और सक्रिय बने रहें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है। जातक किसी बड़ी कार्ययोजना को नई दिशा देने का प्रयास कर सकता है।

थोड़ी चुनौतियां रहेंगी लेकिन सावधानीपूर्वक ही आगे बढ़े नहीं तो अनावश्यक तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जिससे जातक विकट परिस्थिति में आ सकता है। सावधानी से कार्य करें और गतिशील बने रहें उतार-चढ़ाव के साथ प्रेम संबंधों में भी संदेहात्मक स्थितियां बन सकती है, जिससे आपसी ताल-मेल प्रभावित हो सकता है। सावधानी से कार्य करें। किसी भी तरह के भ्रम एवं संदेह से दूर रहें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम नहीं है इसलिए सोच-समझकर ही पैसा लगायें।

वृश्चिक (Scorpio) : (तो,ना,नी,नू,ने, यो,या,यि,यु) : वृश्चिक राशि अगस्‍त: माह के प्रथम सप्ताह तक स्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी। पहले से चले आ रहे हर कार्यों को गति मिलती रहेगी, लेकिन माह के दूसरे सप्ताह से थोड़ी चुनौतियां खड़ी होने लंगेगी और जातक को हर तरह के दबाव का सामना करना पड़ सकता है सोच-समझकर कार्य करे। थोड़ी-सी असावधानी जातक को बड़ी परेशानी में डाल सकती है। इसलिए सावधानीपूर्वक कार्य करें उतावलेपन से बचें नहीं तो बड़ी परेशानी चुनौतियां जातक को तनाव दे सकती है।

इस माह प्रेम-संबंधों से दूर रहे तो ज्यादा अच्छा है नहीं तो जातक को किसी विषम परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से जातक पर दबाव बना सकते है सोच-समझकर कार्य करें नहीं तो विकट परिस्थितियों में जातक उलझ सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल नहीं है। इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें नहीं तो आर्थिक हानि का सामना करना प़ड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी कोई महत्वपूर्ण सफलता न मिलने से थोड़ा मन में अशांति बनी रह सकती है और पढ़ाई लिखाई में मन भी कम लग सकता है।

धनु (Sagittarius) : (ये,यो,भा,भी,भू,धा,फ,ढ,भे) : धनु राशि अगस्‍त: इस माह इस राशि के जातकों के लिए समय थोड़ा मिलाजुला रहेगा। कहीं सहयोग मिलेगा तो कहीं जातक के कार्यों में व्यवधान भी आयेगा।इसलिए सक्रिय बने रहें और विषम परिस्थितियों का भी ध्यान रखते रहें। समय मिलाजुला है थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। इस माह व्यापारिक दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगायें तभी स्थितियां पटरी पर आ पायेंगी। अपनी कार्य दक्षता से जातक विषम परिस्थितियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। सक्रिय बने रहें।

पारिवारिक समस्यायें भी रहेगी और जातक उन पारिवारिक समस्याओं को दूर करने में जातक निरन्तर प्रयासरत रहेगा और उसमें थोड़ी बहुत सफलता भी जातक को मिल सकती है। विद्यार्थियों के लिए समय चुनौती के साथ आगे बढ़ने वाला समय है। जातक यदि पूरी सतर्कता से पठन पाठन के प्रति सक्रिय नहीं रहेगा तो कोई बड़ी सफलता हाथि से निकल सकती है। इसलिए सक्रिय बने रहें। और अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरन्तर संघर्षरत रहें। विष्णु जी की पूजा एवं हनुमान जी के दर्शन से स्थितियां अनुकूल होंगी और कई कार्य पटरी पर आयंगे।

मकर (Capricorn) : (भो,जा,जी,जू,खि,खा,खु,खो,गा,गि) : मकर राशि अगस्‍त: इस माह इस राशि के जातकों समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। राशि स्वामी के ऊपर सूर्य का प्रभाव बनने से स्थितियां कभी-कभी जटिल हो सकती है। घर में भी तनाव या लड़ाई-झगड़ें की स्थिति बन सकती है। अत्यधिक खर्च भी जातक को तनाव दे सकता है। सुख-सुविधाओं एवं विलासिता पूर्ण जीवन शैली जातक को आर्थिक रुप से कमजोर कर सकती है।

सावधानी से कार्य करें। अत्यधिक खर्च से बचें। तभी परिस्थितियां जातक के पक्ष में रहेंगी। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। खाने-पीने में भी सावधानी रखें थोड़ा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आ सकती है पेट में जलन एवं पैरों में मोच जैसी परेशानी का योग है। सावधानी बनायें रखें। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी थोड़ा तनाव देने का प्रयास कर सकते है। मोटर गाड़ियों के व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए तनाव एवं सक्रियता के साथ लाभप्रद स्थितियां बनेंगी। सूर्य को जल देने से स्थितियां अनुकूल होंगी।

कुंभ (Aquarius) : (गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द) : कुंभ राशि अगस्‍त: अगस्त माह में इस राशि पर शुक्र,सूर्य एवं शनि का प्रभाव रहेगा। शनि अपनी राशि का है जो कि इस राशि वालों को क्रियाशील बनायें रखेगा लेकिन सूर्य जातक के कार्यों को तनाव दे सकता है या जातक के किसी कार्य में विवाद भी खड़ा कर सकता है सावधानी बनायें रखें और सक्रियता से कार्य करें। इस माह शुक्र का भी प्रभाव इस राशि पर रहेगा। जो कि जातक को प्रेम प्रसंगों में जातक को उलझा सकता है इसलिए सावधानी बनायें रखें। कार्यों को नई दिशा देने का निरन्तर प्रयास करें।

व्यवसायिक दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही बाजार में पैसा लगायें तभी लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। ठेकेदारी से जुड़े लोगों के लिए यह माह संघर्षों के साथ आगे बढ़ने वाला सप्ताह होगा। धीरज बनायें रखें। और मानसिक शांति से कार्य करें तो जातक स्थितियों क पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। घूमने-फिरने स बचें नहीं तो अधिक खर्च के कारण आर्थिक दबाव की स्थिति बन सकती है। रविवार को लाल वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी और तनाव में कमी आयेगी।

मीन (Pisces) : (दा,दु,थ,झ,दे,दो,चा,चि) : मीन राशि अगस्‍त: यह माह जातक के लिए अनुकूल रहेगा। जातक अपनी सूझ-बूझ एवं कूटनीति से कई बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर लाने में सफल हो सकते है। निरन्तर सक्रिय बने रहें। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफल होने का योग बन सकता है।

पारिवारिक समस्याओं को दूर करने में जातक सफल होगा. घर में मांगलिक कार्य होने का योग बन सकता है। ईष्ट मित्रों का सहयोग बना रहेगा। जातक यदि यात्रा करना चाहे तो यह बहुत अनुकूलसमय है। देश विदेश एवं धर्म स्थानों की यात्रा से जातक के ज्ञान में वृद्धि होगी और जातक का अनुभव क्षेत्र बढ़ेगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से विशेष लाभ का योग बन सकता है। गुरु का मंत्र करने से विशेष सफलता मिल सकती है। रुके हुए कार्य पटरी पर आयेगें जिससे जातक के उत्साह में वृद्धि होगी।

Must Read

spot_img